अमरावती

21 को शहर में युवा स्वाभिमान की भव्य विदर्भ स्तरीय दहीहांडी

डेप्युटी सीएम फडणवीस व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बावनकुले रहेंगे उपस्थित

आयोजन में डेप्युटी सीएम फडणवीस की होगी रक्ततुला
आजादी के अमृत महोत्सव को समर्पित रहेगा आयोजन
ध्वजारोहण व ध्वजवंदन के बाद शुरू होगी दहीहांडी
समूचे विदर्भ क्षेत्र से आयी गोविंदा टीमे दिखायेंगी दम-खम
विजेता गोविंदा ग्रुप पर होगी लाखों रूपयों के इनाम की बारिश
पत्रवार्ता में दी गई आयोजन की जानकारी
अमरावती- /दि.17 प्रति वर्षानुसार इस वर्ष भी कृष्णजन्मोत्सव यानी गोकुल अष्टमी के पर्व पर युवा स्वाभिमान पार्टी द्वारा स्थानीय नवाथे चौक पर भव्य विदर्भ स्तरीय दहीहांडी स्पर्धा का आयोजन किया जा रहा है. आगामी रविवार 21 अगस्त को सुबह 9 बजे से अमरावती में इस आयोजन का प्रारंभ होगा. इस वर्ष यह आयोजन देश की आजादी के अमृत महोत्सव को समर्पित रहेगा. जिसके चलते इस आयोजन में सर्वप्रथम शहीदों की स्मृतियों का अभिवादन करते हुए बलिदानियों के सम्मान में भव्य रक्तदान शिबिर का आयोजन किया जायेगा. जिसके उपरांत राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा झंडा फहराने के साथ ही राष्ट्रध्वज को सलामी दी जायेगी. जिसके उपरांत दहीहांडी स्पर्धा का आयोजन होगा. इस आशय की जानकारी यहां बुलाई गई पत्रकार परिषद में युवा स्वाभिमान पार्टी के जिलाध्यक्ष जीतु दुधाने द्वारा दी गई है.
इस पत्रवार्ता में बताया कि, आगामी 21 अगस्त को युवा स्वाभिमान पार्टी की ओर से आयोजीत की जा रही विदर्भ स्तरीय दहीहांडी स्पर्धा में प्रमुख अतिथी के तौर पर राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस तथा भाजपा के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले उपस्थित रहेंगे और रक्तदान शिबिर के जरिये संकलित हुए रक्त से उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की रक्ततुला की जायेगी. जिसके उपरांत दहीहांडी स्पर्धा का शुभारंभ होगा. जिसमें विदर्भ के अलग-अलग हिस्सों से आये गोविंदाओं के दलों द्वारा दहीहांडी को फोडने के लिए अपना दम-खम दिखाया जायेगा और इस स्पर्धा में विजेता रहनेवाली गोविंदा टीमों पर लाखों रूपयों के नकद पुरस्कारों की बरसात की जायेगी.
आयोजन के संदर्भ में जानकारी देते हुए बताया गया कि, रविवार 21 अगस्त को सुबह 7 से दोपहर 2 बजे तक सिध्दार्थ मंगलम में रक्तदान शिबिर का आयोजन होगा. जहां पर अपरान्ह 2 बजे उपमुख्यमंत्री फडणवीस की रक्ततुला करने के साथ ही उनका सत्कार किया जायेगा. इसके अलावा दहीहांडी के लिए सभी कानूनी अनुमति प्राप्त करते हुए भव्य स्टेज का निर्माण करवाया जा रहा है. जहां पर गोविंदा टीमों और दर्शकों का उत्साह बढाने हेतु डॉल्बी साउंड सिस्टीम उपलब्ध करायी जायेगी. साथ ही यहां पर दहीहांडी स्पर्धा के अलावा बाल-गोपाल कृष्ण सजावट स्पर्धा व नृत्य स्पर्धा का आयोजन भी होगा.
इस पत्रवार्ता में बताया गया कि, जिले की सांसद नवनीत राणा व विधायक रवि राणा की संकल्पना से आयोजीत किये जा रहे इस आयोजन को भव्य-दिव्य बनाने हेतु युवा स्वाभिमान पार्टी के सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता महत प्रयास कर रहे है. जिसके तहत पार्टी पदाधिकारियों द्वारा नवाथे चौक परिसर का शहर पुलिस अधिकारियों के साथ मुआयना करते हुए वहां पर तमाम आवश्यक तैयारियों का जायजा लिया गया.
इस पत्रकार परिषद में जीतु दुधाने के साथ पूर्व पार्षद सुमति ढोके, नितीन बोरेकर, सचिन भेंडे, जयंतराव वानखडे, अभिजीत देशमुख, मिलींद कहाले, अरूणा ससाने, वीरेंद्र उपाध्याय आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button