अमरावतीमहाराष्ट्र

बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि का अनुदान जल्द दिया जाए

संतरा व मोसंबी उत्पादक किसानों को

* अन्यथा तहसील कार्यालय के सामने करेंगे चक्काजाम
* युवा सेना ने प्रशासन को दी चेतावनी
मोर्शी/दि.28-संतरा और मोसंबी उत्पादक किसान पिछले कुछ साल से संकट का सामना कर रहे है. संतरा-मोसंबी जैसे फलों को उचित दाम नहीं मिल रहा. ऐसे में सरकार ने लगाया टैक्स जानलेवा बन रहा है. कठिन परिश्रम कर लिया उत्पादन बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि ने ध्वस्त कर दिया. पहले की कई संकटों का सामना कर रहे संतरा उत्पादक किसान प्राकृतिक आपदा के कारण दोहरे संकट में आ गए है. संतरा उत्पादक किसानों को बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि का अनुदान जल्द से जल्द दिया जाए, अन्यथा युवा सेना द्वारा तहसील कार्यालय के सामने चक्काजाम आंदोलन करने की चेतावनी जिला प्रमुख उमेश शहाणे ने प्रशासन को दी है.

इस समय तहसीलदार को सौंपे ज्ञापन में कहा गया है कि, प्राकृतिक आपदा के कारण किसान संकट में आए है. बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से त्रस्त किसान ने प्रशासन से गुहार लगाई. इसके बाद पंचनामा भी शुरु हुआ. पंचनामा की रिपोर्ट भी भेजी गई. बावजूद इसके
सरकार की ओर से अब तक कोई सहायता प्राप्त नहीं हुई है. जिस जोश के साथ पंचनामा कर 15 दिनों में मदद देंगे, यह आश्वासन देने वाली सरकार अब चुप्पी साधे बैठी है. संकट में आए किसानों की सहायता के लिए कोई कदम नहीं उठाए जा रहे.

शिवसेना, युवासेना उध्दव बालासाहेब ठाकरे किसानों के साथ है. जब तक नुकसान ग्रस्त किसानों को सहायता नहीं मिलती तब तक संघर्ष करेंगे, यह चेतावनी युवासेना जिला प्रमुख उमेश शहाणे ने दी. इस आशय का ज्ञापन मोर्शी उपविभागीय अधिकारी को दिया गया. इस समय संतरा व मोसंबी उत्पादक किसान महेंद्र भुंबर, दीपक भोकरे, निलेश धुर्वे,रुपेश म्हस्के, चरण बारस्कर, अमोल टाके सहित किसान बडी संख्या में उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button