अमरावती

अतिवृष्टि बाधित फसलों के नुकसान का अनुदान व फसल बीमा की रकम खाते में जमा करें

मनसे का तहसीलदार को निवेदन

मोर्शी-/दि.6  जुलाई से सितंबर 2022 में हुई अतिवृष्टि के कारण नदी-नाले में बाढ़ आयी. किसानों के खेतों में बाढ़ का पानी घुसकर जमीन खराब हो गई. जिसके चलते किसानों का काफी नुकसान हुआ है. इतना ही नहीं बल्कि किसानों पर दोबारा -तिबारा बुआई का संकट मंडराया. मोर्शी तहसील में सर्वाधिक सोयाबीन फसल की बुआई होती है. अतिवृष्टि के कारण नकद फसल पूरी तरह नष्ट हो गई. इस नुकसान का पंचनामा राजस्व विभाग के तलाठी द्वारा किया गया. इस बारे में शासन को प्रस्ताव भेजा गया. जिसके चलते शासन द्वारा मोर्शी तहसील के लिए 94 करोड़ मंजूर हुए व तहसील कार्यालय में किसानों को वितरित करने जमा किए गए. अब तक वे पैसे किसानों के खाते में जमा नहीं किये गए. इस गंभीर समस्या की दखल लेते हुए मनसे तहसील अध्यक्ष नितीन लुंगे के मार्गदर्शन में तहसीलदार सागर ढवले को निवेदन सौंपा गया.
निवेदन में कहा गया है कि उपरोक्त मदद तुरंत तकनीकी बातों की पूर्तता कर संबंधित बाधिक पात्र खातेदार किसानों के बैंक खाते में जमा करने की कार्यवाही की जाये व की गई कार्यवाही बाबत निवेदन कर्ता को जानकारी दी जाये, अन्यथा मनसे मोर्शी द्वारा बेमियादी अनशन की चेतावनी दी गई है.

मोर्शी-सिंभोरा रास्ते पर का अतिक्रमण हटाये
शिंभोरा रास्ते के बाजू में दौलतराम के सुपर बाजार की विक्र होकर उस बाजार की सीढ़ियां नगर परिषद के पीछे की जगह में होने के कारण अतिक्रमण होने के कारण वाहनों को आने-जाने में दिक्कतें निर्माण हुई है व दुर्घटनाओं का प्रमाण भी बढ़ा है. जिसके चलते इस पर कार्यवाही की जाने की मांग मनसे मोर्शी द्वारा की गई है व कार्यवाही बाबत निवेदनदाता को सूचित किया जाये, अन्यथा बेमियादी अनशन की चेतावनी मनसे मोर्शी द्वारा दी गई है.

Related Articles

Back to top button