अमरावतीमहाराष्ट्र

शांतिनिकेतन इंटरनेशनल स्कूल में वार्षिक खेल दिवस का शानदार आयोजन

अमरावती /दि. 15– अमरावती के प्रचलित मराठा शिक्षण संस्था द्वारा संचालित शांतिनिकेतन इंटरनेशनल स्कूल में वार्षिक खेल महोत्सव का आयोजन बडे ही धुमधाम से किया गया. 10 से 13 जनवरी तक चले इस खेल दिवस में विद्यार्थियों का सहभाग देखने योग्य रहा.

शांतिनिकेतन इंटरनेशनल स्कूल में वार्षिक खेल दिवस की शुरुआत विद्या की देवी माता सरस्वती की प्रतिमा का पूजन व दिप प्रज्वलन कर हुई. 12 जनवरी को खेलो का आगज विद्यालय के संचालक डॉ. अमोल भोयर, मुख्य प्रायोजक अतिथि एज्युकेशनल ऑफीसर प्रकाश मेश्राम, अतिथि सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर रमेश टाले, स्कूल इंस्पेक्टर गोपाल कांबळे के हाथों ‘मशाल’ प्रज्वलित कर किया गया.
13 जनवरी को प्राइमरी के लिए खेलों का आगाज भी विद्यालय के संचालक डॉ. अमोल भोयर, प्रमुख अतिथि तेजरावजी काले, विनय वानखेडे के हाथों ‘मशाल’ प्रज्वलित कर किया गया.

शांतिनिकेतन इंटरनेशनल स्कूल के संचालक ने अपने भाषण के माध्यम से विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए और खेल के लिए प्रोत्साहित किया. विद्यालय में पधारे मान्यवरों ने अपने भाषण से विद्यार्थियों का आत्मबल बढाते हुए खेलों का विद्यार्थि जीवन में कितना महत्त्व है, इस बाबत मार्गदर्शन किया.

विद्यार्थियों ने अपने गुणों का प्रदर्शन करते हुए बडे ही उत्साह के साथ खेलों में सहभाग लिया. विद्यालय में आंतरिक व बाह्य दोनों खेलों का आयोजन किया. विद्यार्थियों ने नींबू चम्मच, रिंग रेस, टैग गेम, बॉल बैलेंसिंग, क्रिकेट, फुटबॉल, खो-खो, ट्रेजर हंट, शटल रेस, हर्डल रेस, शतरंज और कैरम जैसे विविध खेलों में बढ चढकर हिस्सा लिया.

खेल स्पर्धा में सहभाग लेने वाले तीन विजेताओं को खेल स्मृति चिन्ह (ट्रॉफी), मेडल सुवर्ण और कांस्य एवं सभी को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया. इस प्रकार वार्षिक खेल दिवस बडी उमंग उत्साह और धूमधाम से संपन्न हुआ.

Related Articles

Back to top button