अमरावती

टिफिन व्यवस्था को शानदार प्रतिसाद

माहेश्वरी महिला संगठन का उपक्रम

  • रोजाना दो घंटे मिल रहा डिस्पोजल थाली भोजन

  • विगत २३ सितंबर से शुरु हुई सेवा

अमरावती/दि.१३ – माहेश्वरी पंचायत अंतर्गत अमरावती जिला माहेश्वरी महिला संगठन व माहेश्वरी महिला मंडल के माध्यम से माहेश्वरी समाज के लोगों को कोरोना के कारण होम क्वारेंटाइन व होम आईसोलेट होने वाले व्यक्तियों के लिए टिफिन व्यवस्था शुरु की गई है. २३ सितंबर से इस सेवा का स्थानीय माहेश्वरी भवन में शुभारंभ किया गया है. इस उपक्रम को जबर्दस्त प्रतिसाद मिल रहा है.
उल्लेखनीय बात यह है कि धनराज लैन स्थित माहेश्वरी भवन में सुबह व शाम के वक्त रोजाना डिस्पोजल थाली की भोजन सेवा उपलब्ध कराई गई है. कोरोना संक्रमण काल में रोजाना आर्थिक, मानसिक, शारीरिक रुप से परेशानियों का सामना करना पड रहा है, ऐसी स्थिति में कुछ अच्छा करने की चाह में अमरावती जिला माहेश्वरी संगठन ने यह सेवा शुरु की है. जिस परिवार के सदस्य कोरोना संक्रमण के चलते आईसोलेट या क्वारेंटाइन हो रहे है, वे खाने पिने की समस्या से जुझ रहे है. संयुक्त हो या छोटा परिवार सभी को समस्या का सामना करना पड रहा है. ऐसी परिस्थिति में बेहतरीन व स्वादिष्ट पकवानों का लाभ ले सके, अपने स्वास्थ्य को जल्द से जल्द स्वस्थ बना सके इसके लिए शुध्द भोजन की जरुरत होती है, इसी बात का ध्यान रखते हुए यह सेवा शुरु की गई है.
इस उपक्रम में केवल ६० रुपए में टिफिन उपलब्ध करवाया जा रहा है. इसके अलावा डिस्पोजल थाली में एक व्यक्ति के लिए दाल, चावल, चार रोटी, दो सब्जियां, सलाद, नमकीन, आचार आदि का समावेश किया गया है. रोजाना थाली का वितरण सुबह ११ से दोपहर १ बजे तक तथा शाम को ६.३० से रात ८ बजे तक किया जाता है. खास तौर पर किसी व्यक्ति या परिवार को पार्सल की जरुरत है वे टेलिफोन क्रमांक ९४२२६५७९२९, ९४२२९५६९९४ या ९४२१८३४८५१ पर संपर्क कर सकते है. यह पार्सल पाने के लिए नागरिकों को फोन पे या गुगल पे के जरिए ९५७९९०४४०८ पर पेमेंट करना होगा. इसके पश्चात उन्हें माहेश्वरी भवन से टिफिन उपलब्ध होंगे और जो लोगों को आना संभव नहीं है वे होम डिलेवरी चाहते है तो उन्हें प्रति ५ व्यक्तियों के भोजन हेतू ५० रुपए अतिरिक्त शुल्क अदा करना होगा. जिन व्यक्तियों को टिफिन की आवश्यकता है वे कम से कम १२ घंटे पहले इसकी सूचना दें, ऐसा अनुरोध आयोजकों व्दारा किया गया है. इस सेवा को लोगों का भारी प्रतिसाद मिल रहा हैं.

Related Articles

Back to top button