अमरावतीमुख्य समाचार

भुतेश्वर चौक पर भीषण अग्निकांड

तीन दुकानें जलकर खाक

* इनवर्टर की बैटरी में हुआ विस्फोट, धमाके से दहला परिसर
अमरावती/दि.29– बीती रात स्थानीय भुतेश्वर चौक मार्ग स्थित अग्रवाल चिल्ड्रेन हॉस्पिटल व नवजात शीशु कक्ष के सटकर बनी तीन दुकानों में शॉर्टसर्किट के चलते आग लग गई और देखते ही देखते आग ने काफी रौंद्ररूप धारण कर लिया. इसी दौरान तीन में से किसी एक दुकान में रखे इनवर्टर की बैटरी में जोरदार विस्फोट हुआ और आसमान में आग का विशालकाय गोला उठा. ऐसे में इस धमाके को देखने के साथ ही पूरी परिसर में जबर्दस्त डर व दहशत का माहौल व्याप्त हो गया. वही इस अग्निकांड की जानकारी मिलते ही मनपा का दमकल दस्ता तुरंत मौके पर पहुंचा. साथ ही आग को बुझाने का काम शुरू किया गया. किंतु तब तक एक मेडिकल दुकान, एड. मनीष बंसल का ऑफिस तथा रद्दी पेपर की एक दुकान जलकर खाक हो चुके थे.
यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, इन तीनों दुकानों के पास ही डॉ. अग्रवाल का अस्पताल व निवासस्थान है. इस समय एक छोटा बच्चा इस अस्पताल में इलाज हेतु भरती भी था. जिसे समयसूचकता दिखाते हुए तुरंत ही यहां से बाहर निकाला गया. साथ ही इस अस्पताल में रखने ऑक्सिजन व गैस सिलेंडरों को भी तुरंत बाहर निकाल लिया गया. इस समय तक राजापेठ थाना पुलिस ने यहां पर पहुंचकर परिसर को खाली करवाने के साथ-साथ आवाजाही को नियंत्रित करने का काम शुरू किया था.
* सांसद नवनीत ने तुरंत मौके पर पहुंचकर लिया जायजा
भुतेश्वर चौक स्थित बच्चों के अस्पताल में आग लगने की जानकारी मिलते ही जिले की सांसद नवनीत राणा तुरंत मौके पर पहुंची तथा उन्होंने हालात का जायजा लेने के साथ ही डॉ. ज्योती अग्रवाल से मुलाकात की. इसके अलावा अग्निशमन दल द्वारा आग पर पूरी तरह से काबू पाये जाने तक सांसद नवनीत राणा यहीं पर डटी हुई थी और उन्होंने डॉ. ज्योती अग्रवाल सहित इस परिसर में रहनेवाले सभी लोगों को ढांढस बंधाया.
* कोई जनहानि नहीं हुई, काफी प्रयासों के बाद बुझी आग
भुतेश्वर मार्ग पर बच्चों के अस्पताल से करीब पांच फीट की दूरी पर स्थित श्याम अग्रवाल की मेडिकल दुकान, एड. मनीष बंसल के कार्यालय एवं रद्दी की दुकान में लगी आग को बुझाने के लिए दमकल विभाग को काफी कडी मशक्कत करनी पडी और हालात पर काबू पाने के लिए 6 से 7 दमकल वाहन लग गये. इस समय तक आसपास काफी लोगों की भीडभाड भी लग गई थी. ऐसे में पुलिस को भी स्थिति पर काबू पाने के लिए काफी प्रयास करने पडे. किंतु करीब दो-ढाई घंटे की मेहनत के बाद इस आग पर काबू पा लिया गया.

Related Articles

Back to top button