अमरावती

किराना दूकान यानि शराब बेचने का स्थान नहीं!

खुली बिक्री का विरोध, व्यवसाय का दर्जा कम होने की चिंता

अमरावती/दि.16– आहार के घटकों की आपूर्ति करने वाले किराना दूकान व मॉल से वाईन बिक्री का निर्णय राज्य शासन द्वारा हाल ही में लिया गया है. इस निर्णय को व्यवसाय से ही विरोध किया जा रहा है. उनके अनुसार, किराना दूकान यानि नशापानी का स्थान नहीं है, अन्यथा बच्चे चॉकलेट, बिस्कुट की बजाय वाईन मांंगेगे तो क्या देना, ऐसा सवाल किराना दूकानदार उपस्थित करने लगे हैं.
जिस व्यवसाय ने समाज में मान सम्मान, प्रतिष्ठा दी, उसी दूकान में अब वाईन बिक्री को किराना दूकानदारों ने विरोध जताया है. एक किराना दूकानदार का कहना है कि उसकी समाज में एक अलग पहचान है. लेकिन अब किराना दूकान से वाईन बिक्री होने से सोशल मीडिया पर किराना व्यवसायी की हंसी उड़ाने लगे हैं.
अनाज, घरेलु साहित्य लेने के लिए किराना दूकान में महिलाएं आती है. वाईन बिक्री के कारण वे नहीं आयेगी. शहर में कुल 15080 किराना दूकान व 12 मॉल्स है.
* अध्यादेश निकालने में विरोध
सरकार ने किराना दूकान, मॉल से वाईन बिक्री का निर्णय लिया है. तुरंत इस संदर्भ में अध्यादेश नहीं निकला. इस निर्णय को किराना व्यवसायियों द्वारा विरोध किया जा रहा है. अमरावती जिले से भी इस निर्णय का विरोध दर्शाते हुए राज्य शासन से पत्र व्यवहार किया जा रहा है. किराना व्यवसायियों ने चेंबर्स ऑफ कॉमर्स को पत्र देकर विरोध दर्शाया है.

Related Articles

Back to top button