अमरावतीमुख्य समाचार

गैस के टैंकर में लगी भीषण आग

राष्ट्रीय महामार्ग प्रथमेश तालाब के पास की घटना

* पांच वाहनों की सहायता से दमकल विभाग व्दारा आग पर काबु पाने का कार्य जारी
* बडोदा से भिलाई की ओर जा रहा था वाहन
* उत्तरप्रदेश निवासी चालक व क्लिनर बालबाल बचे
अमरावती/ दि.16– बडोदा से भिलाई की ओर जा रहे गैस टेैंकर में अचानक भीषण आग लग गई. यह सनसनीखेज घटना स्थानीय यशोदानगर से आगे राष्ट्रीय महामार्ग प्रथमेश तालाब के पास आज दोपहर 2.50 बजे घटी. सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौेक पर पहुंची. पांच वाहनों की सहायता से आग पर काबु पाने का प्रयास किया गया. मगर गैस लिकेज होने के कारण आग पर काबु पाने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पडा. आखिर दमकल विभाग की टीम ने काफी मेहनत के बाद दोपहर 4 बजे आग पर काबु पाया.
टैंकर चालक दिनेश काशीराम यादव व क्लिनर पवनकुमार दोनों भदवाई ज्ञानपुर उत्तरप्रदेश निवासी बताए गए है. जानकारी के अनुसार गैस से भरा टैंकर (कैप्शुल) क्रमांक जीजे 16/एबी-2118 बडोदा से टैंंकर में गैस भरकर भिलाई की ओर जा रहा था. इस दोैरान अमरावती के राष्ट्रीय महामार्ग प्रथमेश तालाब के पास इस गैस के टैंकर में अचानक आग लग गई. इसकी सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम पहले दो वाहन लेकर मौके पर पहुंची. पानी से आग बुझाने का प्रयास किया गया. मगर टैंकर की गैस लिक होने के कारण आग बढते ही जा रही थी. इसके बाद फोम की सहायता से आग पर काबु पाने का प्रयास किया गया. परंतु आग विक्रालरुप धारण करने लगी. स्थिति बिगडती देख दमकल विभाग ने अपने और तीन वाहन घटनास्थल बुलाए. पांच वाहनों की सहायता से आग पर काबु पाने का काफी प्रयास किया गया.
आग की घटना होते ही टैंकर चालक व क्लिनर मौके से फरार हो गए थे. कुछ देर बात उनका पता चला. दोनों ने अपने नाम बताते हुए बडोदा से भिलाई की ओर टैंकर ले जाने की बात कही. परंतु टैंकर में आग कैसे लगी वे बिल्कुल नहीं समझ पाये. दमकल विभाग व्दारा आग पर काबु पाने के लिए कडी मेहनत के बाद करीब 4 बजे आग पर काबु पाया. सौभाग्य से गैस से भरा टैंकर फटा नहीं अन्यथा परिसर में बडी अनहोनी हो सकती थी. गैस टैंकर में भीषण आग लगने के कारण दोनों ही ओर के वाहनों को कुछ दूरी पर रोक दिया गया. पुलिस की टीम वाहनों पर नियंत्रण बनाए हुई थी. इस आग के कारण राष्ट्रीय महामार्ग का यातायात बुरी तरह से प्रभावित हो गया था. वाहनों की काफी लंबी कतार देखने को मिली.

Related Articles

Back to top button