अमरावती

शांतिनिकेतन इंटरनेशनल स्कूल में डॉक्टरों का मार्गदर्शन

विद्यार्थी व अभिभावकों को स्वास्थ्य विषयक लाभ बताए गए

अमरावती/दि.29– मराठा शिक्षण संस्था व्दारा संचालित शांतिनिकेत इंटरनेशनल स्कूल में एन.आई.ई. व्दारा ‘फुलू द्या मुलाना’ इस कार्यक्रम का उत्साहपूर्ण रुप से आयोजन किया गया. विशेषज्ञ डॉक्टरों व्दारा विद्यार्थियों को एवं अभिभावकों को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विषय बाबत विशेष लाभ बताए गए.
पंजाबराव देशमुख वैद्यकीय महाविद्यालय के विशेषज्ञ डॉ. अनिल देशमुख विशेष अतिथि के रुप में उपस्थित थे. शांतिनिकेतन इंटरनेशनल स्कूल के प्राचार्य डॉ. अमोल भोयर और शारदा कन्या विद्यालय के प्राचार्य विशाल भोयर ने अपनी उपस्थिति दर्शाकर अभिभावकों और विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया. विद्यार्थियों ने अपने जीवनकाल में परीक्षा के दौरान अपने स्वास्थ्य को किस प्रकार संजोकर रखना चाहिए व किस प्रकार नियोजन करना चाहिए, स्ट्रेस मैनेजमेंट अभिभावकों की जिम्मेदारी आदि विषयों पर बालरोग तज्ञ डॉ. अविनाश गावंडे ने मार्गदर्शन किया.
विद्यार्थियों में बढ रहे पढाई का टेंशन, श्रेणियों के बढती स्पर्धा, अभिभावकों की बढती अपेक्षाएं और अभिभावकों में समय का अभाव आदि जिस कारण विद्यार्थियों का तनावग्रस्त जीवन और अनेक कारणों का विद्यार्थियों पर हो रहे दुष्परिणामों को दूर करने हेतु यह उपाय योजनाएं बताई गई. कार्यक्रम में विद्यार्थियों सहित अभिभावक बडी संख्या में उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button