अमरावती

विद्याभारती क. महाविद्यालय में ‘सायबर सुरक्षा व जागृति’ पर मार्गदर्शन

अमरावती/ दि. 25- स्थानीय विद्याभारती महाविद्यालय, कैम्प, कनिष्ठ महाविद्यालय में 23 अगस्त को सायबर सुरक्षा व जागृति इस विषय पर कनिष्ठ महाविद्यालय के विद्यार्थियों के लिए मार्गदर्शन पर कार्यक्रम आयोजित किया गया था. प्रमुख अतिथि के रूप में मार्गदर्शन करने के लिए पूनम पाटिल उपस्थित थी. कार्यक्रम के अध्यक्ष स्थान पर महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. प्रज्ञा येनकर उपस्थित थी. इस अवसर पर मंच पर कनिष्ठ महाविद्यालय के उपप्राचार्य एच. के. सिसोदिया उपस्थित थे.
अपने मार्गदर्शन पर भाषण में सायबर अपराध व सुरक्षा इस संबंध में उन्होंने विद्यार्थियों को मार्गदर्शन किए. सायबर अपराध यानी क्या ? मोबाइल एप्स का उपयोग सावधानीपूर्वक कैसे करना चाहिए, कौन-कौन सी बातों में लडकियों को सावधानी रखनी चाहिए. इस संबंध में पुलिस द्बारा कैसे सहायता मिलती है, इस संबंध में बताया. सभी विद्यार्थियों ने अत्यंत ध्यानपूर्वक बातें सुनी.
कार्यक्रम के समापन के समय प्राचार्य डॉ. प्रज्ञा येनकर ने विद्यार्थियों को इस संबंध में जागरूक रहने के लिए कहा. हमारा महाविद्यालय का परिसर सभी के लिए सुरक्षित है. किंतु बाहर सावधानीपूर्वक रहे. ऐसा बताया.
इस अवसर पर कनिष्ठ महाविद्यालय के उपप्राचार्य एच. के. सिसोदिया, प्रा. डॉ. चव्हाण सर व कनिष्ठ महाविद्यालय के सभी शिक्षकगण उपस्थित थे. कार्यक्रम का संचालन प्रा.स्वप्नील मानकर ने किया. कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रा. ललिता वडोदकर, प्रा. डॉ. नवीन रेड्डी, प्रा. तृप्ती पचलोरे, प्रा. अर्चना अग्रवाल ने विशेष सहयोग किया.

Related Articles

Back to top button