अमरावती

शहर के चौराहों पर लगाए जाएंगे दिशादर्शक फलक

बाहर गांव से आनेवाले नागरिकों को होगी सुविधा

अमरावती/दि.16 – नागपुर के बाद विदर्भ में अमरावती शहर दूसरे नंबर पर है. जिला मुख्यालय होने की वजह से शहर में निजी अथवा शासकीय काम के लिए राज्य के विविध जिलों सहित राज्यभर के नागरिक आते है. उन सभी नागरिकों को अपने काम के लिए कार्यालयों तक पहुंचने में सुविधा हो इस उद्देश्य को लेकर शहर के मुख्य चौक-चौराहों पर दिशादर्शक फलक लगाए जाएंगे.
अनेको बार बाहर से आने वाले नागरिकों को सही पता बताया नहीं जाता या फिर एक ही नाम के दो नगर होते है जिसमें बाहर से आनेवाले नागरिकों को परेशानी उठानी पडती है. कई बार इन नागरिकों की आर्थिक लूट भी की जाती है. महामार्गो पर दिशादर्शक फलक रहते है किंतु शहर के कुछ रास्तो व क्षेत्रों में दिशादर्शक फलक नहीं होने की वजह से बाहर से आने वाले नागरिकोें को परेशानी होती है.
शहर के सभी चौराहों पर दिशादर्शक फलक लगाए जाएंगे फलक व्दारा बाहर से आनेवाले नागरिकों को रास्ते की जानकारी होगी जिससे वह सही पते पर पहुंच पाएंगे. इस योजना पर अमल करने के लिए मनपा व्दारा सार्वजनिक बांधकाम विभाग के साथ संपर्क स्थापित किया गया है.कुछ ही महीनों में शहर के प्रमुख चौक राजकमल चौक सहित अन्य चौक पर भी दिशादर्शक फलक दिखाई देंगे.

फलक मराठी भाषा में लगाए जाएंगे

शहर की मुख्य शिक्षण संस्था, अस्पताल, शासकीय कार्यालय, उद्यान, प्रेक्षणिय स्थल तथा रहवासी क्षेत्र के नाम व जानकारी फलक पर दी जाएगी. शहर में बडी संख्या में ग्रामीण क्षेत्रों से नागरिक आते है. इसलिए दिशादर्शक फलक मराठी भाषा में होंगे मनपा पर्यावरण बांधकाम तथा उद्यान विभाग के संयुक्त तत्वावधान में दिशादर्शक फलक लगाए जाएंगे जिससे चौक का सौंदर्यीकरण बढने के साथ बाहर से आनेवाले नागरिकों को भी सुविधा होगी.

Related Articles

Back to top button