अमरावतीमुख्य समाचार

गुलिस्ता अपार्टमेंट की चोरी में और 15 लाख की राशि बडी

277 ग्राम सोना और राशि 35 लाख पर पहुंची

* तीनों आरोपियों की एक दिन की पुलिस कस्टडी और बडाई
अमरावती/ दि.15 – फ्रेजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र के शासकीय विश्राम गृह के सामने गुलिस्ता अपार्टमेंट में कुछ दिन पूर्व चोरी की घटना उजागर हुई थी. इस चोरी के मामले की तहकीकात में नित्य नए-नए रहस्य उजागर हो रहे है. अब 20 लाख रुपए नगर राशि बरामद होने के बाद गिरफ्तार किये गए तीनों चोरों से और 15 लाख रुपए पुलिस ने जब्त किये है. पुलिस ने अब तक उन चोरों से 277 ग्राम सोने के गहने और 35 लाख रुपए नगद राशि बरामद की है. जबकि शिकायतकर्ता ने गहने के अलावा केवल 20 लाख रुपए नगद चोरी होने की शिकायत दोबारा बयान में दी थी. फिर और 15 लाख रुपए की राशि बडकर बरामद की गई है. तीनों आरोपियों को चार दिन के बाद अब और एक दिन की पुलिस कस्टडी बढाकर दी गई है. आरोपियों को आज अदालत में पेश कर फिर से तहकीकात करने के लिए पुलिस कस्टडी देने की मांग अदालत से की जाएगी.
शेख जुबेर शेख ताज (32 सुफियान नगर), शोएब खान मंजूर खान (23, ताज नगर), जुरेज खान राजू पठाण (19, पैराडाइज कॉलोनी) यह गिरफ्तार किये गए तीनों कुख्यात चोरों के नाम हैैं. पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी की घटना को अंजाम देते समय उपयोग की सुझूकी स्टीम कार क्रमांक एमएच 27/एच- 8971 जिसकी कीमत 70 हजार रुपए है. इसके अलावा 11 लाख 8 हजार रुपए कीमत के 277 ग्राम सोने के गहने, नगद 20 लाख रुपए की राशि ऐसे कुल 31 लाख 78 हजार रुपए का माल बरामद किया. इसके साथ ही 27 ग्राम बेंटेक्स के गहने भी बरामद किये है. इसके बाद आज फे्रजरपुरा पुलिस ने फिर 15 लाख रुपए नगद राशि बरामद कर ली है. जिससे यह नगद राशि बडकर 35 लाख रुपए पर जा पहुंची है.
फे्रजरपुरा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 8 अक्तूबर को शिकायतकर्ता अर्चना मुरलीधर बडगे (36, गुलिस्ता अपार्टमेंट, भातकुली तहसील के सामने) ने दी शिकायत में बताया कि, 8 अक्तूबर की दोपहर 3 बजे परिवार के साथ बीमार रिश्तेदार को मिलने के लिए घर के दरवाजे को ताला लगाकर वरुड गए थे. शाम 6.15 बजे शिकायतकर्ता महिला के ससूर घर लौटे. उन्होंने बेटे सैय्यद रिजवान को फोन पर बताया कि, घर का दरवाजा अंदर से नहीं खुल रहा. तब उनका बेटा घर आया और फिर बंद दरवाजा खोलकर घर में गए. बेडरुम की अलमारी खुली थी. उसके कपडे अस्तव्यस्त पडे थे. अलमारी से 2 सोने के नेकलेस, 2 सोने के मंगलसूत्र, 2 छोटे सोने के मंगलसूत्र, 5 सोने के चैन, 4 सोने के कान की बाली, 12 सोने की अंगूठी, 2 सोने की चुडी, 5 सोेने के नाक के, शिकायतकर्ता महिला की देवरानी के 2 सोने के नेकलेस, 1 सोने का मंगलसूत्र, 2 सोने के कान की बाली, 4 सोने की अंगुठी, महिला के जेठ की 2 सोने की चैन ऐसे 25 तोले सोने के गहने जिनकी कीमत 8 लाख रुपए नहीं दिखाई दिये. अज्ञात व्यक्ति ने घर के पिछले बेडरुम के बालकनी से घर में प्रवेश कर सोने के गहने चुराए. इस शिकायत पर पुलिस ने दफा 380, 454 के तहत अज्ञात चोर के खिलाफ अपराध दर्ज किया. तहकीकात के दौरान शिकायतकर्ता महिला अर्चना बडगे ने पुलिस थाने में आकर बयान दिया कि, उनके घर के चारों बेडरुम की जांच करने पर करीब 20 लाख रुपए नगद चोरी हुए हैं. पुलिस ने इस दौरान 277 ग्राम सोने के गहने और शिकायत में कहे अनुसार 20 लाख रुपए नगद राशि तथा चोरी की घटना को अंजाम देते समय उपयोग की गई स्टीम कार बरामद की थी. चार दिन की पुलिस कस्टडी समाप्त होने के बाद अदालत ने और एक दिन पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये है. इस बीच भी 15 लाख रुपए नगद बरामद करने में सफलता मिली है. यह रकम और अधिक बढने की संभावना है. इस तहकीकात के लिए आरोपियों को ओैर कुछ दिन के लिए पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये जाए, ऐसी मांग आज अदालत में पुलिस व्दारा की जाएगी. इस मामले में ओैर नई गुत्थी सुलझने की उम्मीद होेने के कारण पुलिस की तहकीकात पर सभी का ध्यान लगा हुआ है.

Related Articles

Back to top button