अमरावतीमहाराष्ट्र

गुरुदासबाबा ने पुलिस कस्टडी में जाते ही धारण किया मौन

आज पीसीआर का अंतिम दिन, अब तक नहीं मिला मोबाइल

अमरावती/दि.12– कभी-कभी मेरे शरीर में दैविय शक्ति का संचार होता है, उस समय मुझे किसी बात का एहसास ही नहीं होता और मैं कब गर्म तवे पर जाकर बैठ जाता हूं, खुद मुझे ही इसका पता नहीं चलता, ऐसा दावा करने वाले कथित गुरुदासबाबा उर्फ सुनील कावलकर ने पुलिस कस्टडी रिमांड में आते ही मौन धारण कर लिया है. आज 12 फरवरी को सुनील कावलकर के पुलिस कस्टडी रिमांड का अंतिम दिन है. लेकिन अब तक उसने खुद पर लगे आरोपों को लेकर कबूली नहीं दी है. वहीं अब तक इस भोंदू बाबा का मोबाइल भी पुलिस के हाथ नहीं लग पाया है. ऐसे में इस मामले की जांच पुलिस के लिए काफी मुश्किल साबित हो रही है.

बता दें कि, जबलपुर में रहने वाली एक महिला का पति अक्सर बीमार रहा करता था. जिसके चलते वह अपने पति की झाडफूंक करवाने हेतु उसे लेकर गुरुदासबाबा के मार्डी स्थित आश्रम में पहुंची थी. जहां पर गुरुदासबाबा ने उसका शारीरिक शोषण करने के साथ ही अपने मोबाइल में उसके अश्लिल फोटो व वीडियो निकाल रखे थे. जिसके आधार पर वह उक्त महिला के साथ ब्लैकमेलिंग व शारीरिक शोषण कर रहा था. जिससे परेशान होकर उक्त महिला ने विगत माह कुर्‍हा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. इसी दौरान एक अन्य महिला ने भी इस भोंदूबाबा के खिलाफ विनयभंग व छेडछाड की शिकायत दर्ज कराई थी. इस बारे में जानकारी मिलते ही गुरुदासबाबा उर्फ सुनील कावलकर विगत 15 जनवरी को मार्डी से फरार हो गया था और लगातार अपना लोकेशन बदल रहा था. परंतु अपने जिस भक्त के संपर्क में रहते हुए वह अपना अगला लोकेशन तय किया करता था. उसी भक्त की मदद लेते हुए पुलिस ने इस भोंदूबाबा को भोपाल से धर दबोचा था. जिसके बाद उसे अमरावती लाया गया और अदालत में पेश करते हुए तीन दिन का पीसीआर हासिल किया गया. लेकिन अक्सर ही अपने आश्रम में अपने भक्तों के सामने बडे-बडे दांवे करने वाले इस भोंदूबाबा ने पुलिस लॉकअप में आते ही पूरी तरह से मौन धारण कर लिया तथा पुलिस के सामने बाबा की बोलती बंद हो गई. ऐसे में पुलिस को बाबा से पूछताछ करने में काफी समस्याओं का सामना करना पड रहा है. वहीं पुलिस के हाथ अब तक बाबा का वह मोबाइल भी नहीं लगा है. जिसमें शिकायतकर्ता महिला ने अपना आपत्तिजनक वीडियों रहने की बात कही थी.

* बाबा का बदला हुआ लूक पूरे परिसर में चर्चा का विषय
अमूमन धोती व बंडी पहननेवाला तथा बडे-बडे बाल व दाढी-मूछ रखने वाला सुनील कावलकर जब पुलिस के हत्थे चढा, तो उसके बाल व दाढी-मूछ पूरी तरह से सफाचट थे और वह पैंट-शर्ट पहने हुआ था. उसके इस नये अवतार के फोटो सामने आते ही इस बात की चर्चा पूरे मार्डी परिसर में शुरु हो गई. खुद को गुरुदासबाबा बताने वाला सुनील कावलकर अक्सर यह दांवा किया करता था कि, उसे अपने गुरु से चमत्कारिक शक्ति का प्रसाद मिला हुआ है. ऐसे मेें अब लोगों में यह चर्चा चल रही है कि, यदि सुनील कावलकर के पास वाकई कोई चमत्कारी व दैविय शक्ति होती, तो उसे पुलिस से बचने के लिए इस तरह से भागना नहीं पडता और अपना हुलिया भी बदलना नहीं पडता.

* आरोपी सुनील कावलकर से पुलिस द्वारा कडाई के साथ पूछताछ की जा रही है. शिकायतकर्ता द्वारा आपत्तिजनक वीडियो के संदर्भ में लगाए गये आरोप के मद्देनजर आरोपी का मोबाइल रिकॉर्ड करना भी जांच का हिस्सा है. जिसकी खोज की जा रही है.
– गुरुनाथ नायडू,
एसडीपीओ, चांदूर रेल्वे.

Related Articles

Back to top button