अमरावती

शराब पीकर कक्षा में ही ‘टुन्न’ हो गये गुरूजी

कुर्सी पर बैठे-बैठे ही पैंट कर दी ‘गीली’

काकरमल की जिप शाला का मामला
धारणी- दि.20 शिक्षकों पर विद्यार्थियों को पढाने लिखाने के साथ-साथ अपने खुद के सही आचरण से अच्छे संस्कार देने की जिम्मेदारी भी होती है. यही वजह है कि शिक्षको को भविष्य निर्माता भी कहा जाता है. लेकिन कई बार ऐसे इस मामले भी सामने आते है. जिनकी वजह से शिक्षको की इस छवि को धक्का पहुंचता है. ऐसा ही एक मामला गत रोज धारणी तहसील सहित के काकरमल गांव स्थित जिला परिषद शाला में सामने आया. जहां पर सहायक शिक्षक के तौर पर कार्यरत पृथ्वीराज नेत्रराम चव्हाण (38) शराब के नशे में धूत होकर शााला पहुंचे और कक्षा में जाने के बाद टेबल पर पांव रखकर कुर्सी पर बैठे-बैठे सो गये. इस समय चव्हाण गुरूजी इतनी बुरी तरह से सुन्न थे कि उन्होंने कुर्सी पर बैठे-बैठे ही अपनी पैंट गीली कर दी.
इस बात का पता चलते ही गांव के उपसरपंच अशोक कासदेकर शाला व्यवस्थापन समिति के अध्यक्ष सुरेश जांभेकर और उपाध्यक्ष नंदलाल जावरकर सहित सुरेन्द्र पटोरकर व भूरेलाल बेठेकर नामक दो अनुभावक तुरंत शाला में पहुंचे जिन्होने शराब के नशे में धूत पडे और बैठे-बैठे अपनी पैंट गीली कर चुके पृथ्वीराज चव्हाण नामक इस शिक्षक के फोटो और वीडियो निकाले. जिसे तुरंत ही गटविकास अधिकारी को भेजा गया. इस समय काफी हिलाने डुलाने के बाद भी पृथ्वीराज चव्हाण नामक यह शिक्षक सही ढंग से बात करने की स्थिति में नहीं था और शराब के नशे में बे सिर पैर की बढ बढ कर रहा था. इस घटना के चलते मेलघाट क्षेत्र में रहनेवाली शिक्षा की दयनीय अवस्था एक बार फिर पूरी प्रखरता से उजागर हुई है.
बॉक्स
काकरमल स्थित जिप शाला के सहायक शिक्षक पृथ्वीराज चव्हाण को लेकर हमें शिकायत प्राप्त हुई है. इसके बाद केन्द्र प्रमुख को शााला में भेजकर पंचनामा करने हेतु कहा गया और कुछ शिक्षक की मेडिकल जांच करने का निर्देश भी दिया गया है. पूरे मामले को लेकर रिपोर्ट प्राप्त होते ही आवश्यक कार्रवाई की जायेगी.

Related Articles

Back to top button