अमरावतीमुख्य समाचार

गुटखा तस्कर विक्की हुआ ‘अंडरग्राउंड’

गुटखा हवाला का बडा केंद्र बना अमरावती

* पुलिस को जानकारी मिलते ही तस्कर हुए अलर्ट
अमरावती/दि.17– इन दिनों गुटखा तस्करी ने नया स्वरूप धारण कर लिया है और यह क्षेत्र राजनीतिक अपराधियों की आश्रयस्थली बन गया है. वहीं अब अपनी आपसी स्पर्धा के चलते शहर सहित जिले में ‘गुटखा वॉर’ शुरू होने की पूरी उम्मीद है. इस समय अमरावती एक तरह से गुटखे का एक बडा हब बन गया है और गुटखे के हवाला का सबसे बडा केंद्र ‘जय भोले’ हो गया है. इसी बीच गुटखा तस्करी में विक्की नामक शख्स का नाम बडी तेजी से सामने आया. जिसकी पुलिस द्वारा सरगर्मी से तलाश की जास रही है. किंतु पुलिस के सक्रिय होते ही मंगलवार की रात से विक्की नामक यह शख्स अंडरग्राउंड हो गया है.
बता दें कि, विगत 14 व 15 मार्च को दैनिक अमरावती मंडल ने गुटखा तस्करी के व्यवसाय में विक्की की एंट्री और इस तस्करी में राजनीतिक संरक्षण प्राप्त अपराधियों व कुछ तडीपारों के सहभाग को लेकर पूरी प्रमुखता के साथ समाचार प्रकाशित किया था. जिसके पश्चात पुलिस एवं अन्न व औषधी प्रशासन विक्की नामक गुटखा तस्कर की खोजबीन में लग गये. किंतु अपने खिलाफ खबरे प्रकाशित होने और कार्रवाई शुरू हो की भनक लगते ही विक्की अमरावती से ‘अंडरग्राउंड’ हो गया और उसके मुंबई या जयपुर चले जाने की जानकारी सामने आयी. वहीं उसका फोन भी लगातार ‘नॉट रिचेबल’ आ रहा है. ऐसे में पुलिस व एफडीए द्वारा उसकी लगातार तलाश की जा रही है.
इसी दौरान पता चला है कि, विक्की द्वारा चलाये जानेवाले गुटखा तस्करी के व्यापार में इमरान व बिलाल नामक दो लोगों का भी भरपुर हिस्सा है तथा वलगांव रोड पर डी.एड. कालेज के पास, धरमकाटे के पीछे और ट्रान्सपोर्ट नगर परिसर स्थित गोदामोें में गुटखे का स्टॉक रखा हुआ है. इन्हीं गोदामों से पूरे जिलेभर में गुटखे की खेप पहुंचायी जाती है.

* ‘जय भोले’ के नाम पर चलता है हवाला
गुटखे की रकम एक विशिष्ट जगह पर जमा की जाती है. जिसके लिए ‘विक्की’ ने एक व्यक्ति नियुक्त कर रखा है. जिसके पास पहुंचकर ‘जय भोले’ कहने पर गुटखे का हवाला ओके होता है. पता चला है कि, गुटखा बिक्री एवं तस्करी का जाल पूरे जिलेभर में बिछाने में एक राजनीतिक दल के पदाधिकारी का सहभाग है, जो विक्की के इशारे पर काम करता है.

* पुलिस पर नजर रखने ‘दाढीवाले’ की नियुक्ति
गुटखा तस्करों ने पुलिस की हलचलों पर कार्रवाई के संदर्भ में सटीक जानकारी प्राप्त करने पांच फुटिया दाढीवाले की नियुक्ति की है. जिसे गुटखा तस्करों द्वारा प्रतिमाह पैसे भी मिलते है. यह दाढीवाला खोलापुरी गेट व नागपुरी गेट सहित अपराध शाखा में भी सतत अपना संपर्क बनाये रखता है और वहां से पल-पल की जानकारी गुटखा तस्करों तक पहुंचाता है. किंतु विक्की सहित इमरान, बिलाल व आसीफ जैसे गुटखा तस्करों तक अब तक पुलिस आयुक्त का विशेष पथक क्यों नहीं पहुंच पाया. यह अपने आप में सबसे बडा सवाल है तथा इसे लेकर काफी हद तक संदेह भी पैदा हो रहा है.

Related Articles

Back to top button