अमरावती

पुलिस को घूमा रहा गुटखा तस्कर

कस्टडी के दौरान दे रहा अलग-अलग बयान

गुटखा तस्करी का मुख्य सूत्रधार अब भी फरार
अमरावती- /दि.12 हाल ही में पुलिस आयुक्त के विशेष पथक ने मसानगंज परिसर के मैदान में छापामार कार्रवाई करते हुए करीब 4 लाख रूपये का गुटखा जप्त किया था. इस मामले में सिटी कोतवाली पुलिस ने एहसान खान उर्फ सद्दाम मोहम्मद खान (33, रतनगंज) नामक आरोपी को अपनी हिरासत में लिया था. इस आरोपी को शहर में सद्दाम नींबू के तौर पर भी जाना जाता है. जिसे विगत दो दिनों से पुलिस कस्टडी रिमांड में रखा गया है. किंतु दो दिन के पीसीआर के बावजूद पुलिस द्वारा सद्दाम नींबू से यह नहीं उगलवाया जा सका है कि, आखिर इस गुटखा तस्करी का मुख्य सूत्रधार कौन है और किसने गुटखे की यह खेप अमरावती में भिजवायी थी.
उल्लेखनीय है कि, प्रतिबंधित रहने के बावजूद विगत कुछ समय से अमरावती शहर में गुटखे का व्यवसाय बडे पैमाने पर फल-फुल रहा है और गुटखा व्यवसाय में अनेकों ‘भाई’ लोगों का आगमन हो चुका है. जिनका मुखिया विक्की उर्फ जयभोले को बताया जाता है. लेकिन विक्की नामक यह गुटखा तस्कर अब भी पुलिस के हाथ नहीं लगा है. बल्कि वह अमरावती से फरार होकर नागपुर में रहते हुए गुटखा तस्करी का धंधा चला रहा है. वहीं उसका जब्बार नामक हस्तक इन दिनों अमरावती शहर में गुटखा बिक्री का नेटवर्क तैयार कर रहा है. जिसके तहत इतवारा बाजार, गवलीपुरा, रतनगंज व परफेक्ट धर्मकाटा परिसर स्थित गोदामों में विक्की जयभोले का गुटखा स्टॉक कर के रखा गया है, ऐसी जानकारी है.
बता दें कि, नांदगांव पेठ पुलिस द्वारा पकडे गये गुटखे से संबंधित मामले में गुटखा तस्कर विक्की को फरार घोषित किया गया है. जो विगत छह माह से नागपुर में अपना ठिकाना बनाये बैठा है. विक्की जयभोले के खिलाफ नांदगांव पेठ सहित अंजनगांव सूर्जी, पथ्रोट, नांदगांव खंडेश्वर व अचलपुर पुलिस थाने में भी अपराध दर्ज है और पुलिस द्वारा उसकी तलाश की जा रही है.

सद्दाम ने पूछताछ में बताये अलग-अलग नाम
विगत शनिवार व रविवार को पीसीआर के दौरान की गई पूूछताछ में सद्दाम नींबू ने सिटी कोतवाली पुलिस को गुटखा किंग या गुटखा तस्करों के नाम तो बिल्कुल नहीं बताये. लेकिन वह पुलिस को इतवारा बाजार, गवलीपुरा व पठान चौक परिसर की कुछ दुकानों में लेकर गया, परंतु यह दुकाने गुटखा या पान मटेरियल विक्री केंद्र नहीं थे, बल्कि किराणा व जनरल स्टोर्स थे. जिनका गुटखा बिक्री से कोई लेना-देना ही नहीं था. ऐसे में पुलिस ने सद्दाम के साथ और भी अधिक कडाई से पूूछताछ करनी शुरू कर दी है. लेकिन इसके बावजूद भी सद्दाम द्वारा पुलिस को कोई जानकारी नहीं दी गई है. ऐसे में पुलिस मुख्य गुटखा तस्कर की तलाश में अब भी इधर-उधर हाथ-पैर मार रही है.

Related Articles

Back to top button