अमरावतीमुख्य समाचार

ज्ञानमाता प्रबंधन झुका, कल 2 बजे पालकों संग बैठक

मासूम छात्राओं के यौन शोषण का प्रकरण

* आज भी अभिभावकों ने शाला गेट पर किया हंगामा
* पुलिस ने अपनाया कडा रुख
अमरावती/दि.25- 11-11 बरस की मासूम छात्राओं के यौन शोषण प्रकरण उजागर होने से शहरवासियों के निशाने पर आए ज्ञानमाता शाला के प्रवेशव्दार पर आज दोपहर 12 बजे फिर अनेक पालक धमके. वहां हंगामा करने लगे. डीसीपी शिवाजी बचाटे पहुंचे. उन्होंने कडा रवैया अपनाकर पालकों की फादर आरोक्य सामी को पेश करने की डिमांड ठुकरा दी. बडी देर तक हंगामा चलता रहा. जिसके बाद शाला की उपमुख्याध्यापिका ने पालकों को कल दोपहर 2 बजे सभा लिए जाने की हामी भरी. जिससे अभिभावक कुछ हद तक शांत हुए. आज भी शाला और पुरे परिसर में जोरदार पुलिस बंदोबस्त रहा. होलिक्रॉस शाला की तरफ से जानेवाला मार्ग पुलिस ने बंद कर दिया था. तथापि ज्ञानमाता में आज नियमित पढाई हुई.
* नहीं माने पालक
आज बगैर किसी दल या संगठन के अभिभावक शाला पर आए. उनमें महिलाओं की संख्या अधिक रही. पालकोें ने फादर आरोक्य सामी से बात करवाने की डिमांड की. जिसे पहले शाला प्रबंधन ने अमान्य कर दिया. जिससे अभिभावक नाराज हो गए थे. अभिभावकों की नाराजगी देखते हुए शाला का मुख्यव्दार बंद रख पुलिस तैनात की गई. निरीक्षक सोनोने और निरीक्षक श्रीमती ज्योति विल्लेकर वहां अभिभावकों को शांत रहने और समझाते दिखाई दी.
* बचाटे आए और समस्या दूर
डीसीपी शिवाजी बचाटे वहां पहुंचे. उन्होंने पालकों की फादर से आमने-सामने बात करने की मांग यह कहते हुए खारिज कर दी कि फादर की शिकायत पर ही आरोपी टीचर मरवीन हवालात में हैं. आरोपी पर कानूनी कार्रवाई हो चुकी है. बचाटे के इस रुख ने पालकों को थोडा बैकफुट पर कर दिया. फिर मुख्याध्यापिका मैडम ने आकर मंगलवार दोपहर 2 बजे पालकसभा की घोषणा कर दी. जिससे आज के लिए अभिभावक शांत हो गए. बता दें कि शाला की 11-11 बरस की दो छात्राओं के संग आरोपी अध्यापक मरवीन ने गलत हरकतें की. जिसके बाद मरवीन को पकडकर हवालात में डाल दिया गया. उस पर पोक्सो और भादवी की धाराएं लगाई गई हैं. शहर की एक प्रतिष्ठित शाला में ऐसी घटना ने अभिभावक वर्ग को हिलाकर रख छोडा है.

Related Articles

Back to top button