अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

पुलिस के हाथ लग जाता, तो बच जाती गणेश कोहले की जान

भाईगिरी के चलते सरोज कालोनी में हुआ मर्डर

* हत्याकांड में नाबालिग सहित दो आरोपियों की गिरफ्तारी
अमरावती/दि.21 – अपने रिहायशी परिसर में अपना दबदबा बनाये रखने की लडाई के चलते गत रोज राजापेठ पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत सरोज कालोनी मेें गणेश कोहले नामक 26 वर्षीय युवक की 4 लोगों ने फिल्मी स्टाईल में पीछा करते हुए चाकू से सपासप वार कर निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी. इस मामले में पुलिस ने एक नाबालिग सहित दो आरोपियों को हिरासत में लिया है. वहीं हत्याकांड में शामिल अन्य दो आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है. विशेष उल्लेखनीय है कि, गणेश कोहले की हत्या करने से पहले चारों आरोपी उसकी शिकायत करने के लिए राजापेठ पुलिस थाने पहुंचे थे और राजापेठ पुलिस ने गणेश कोहले की तलाश भी की थी. परंतु वह पुलिस के हाथ नहीं लगा. यदि उस समय गणेश कोहले पुलिस के हाथ लग जाता. तब शायद उसकी हत्या नहीं हो पाती और उसकी जान बच जाती.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक सरोज कालोनी परिसर में सीताराम गैंग और शिवा गैंग नामक दो गैंग सक्रिय है तथा दोनों गैंग के सदस्यों के बीच इलाके पर अपना दबदबा कायम रखने को लेकर वर्चस्व की लडाई चलती रहती है. पता चला है कि, गणेश कोहले यह सीताराम गैंग का सदस्य था. वहीं उसे मौत के घाट उतारने वाले आरोपी शिवा गैंग के सदस्य है. कल दोपहर शिवा गैंग के सदस्य रहने वाले युवक गणेश कोहले के खिलाफ शिकायत देने हेतु राजापेठ पुलिस थाने पहुंचे थे और उन्होंने बताया था कि, गणेश कोहले उन्हें मारने की धमकियां दे रहा है. इसके बाद पुलिस ने गणेश कोहले की तलाश की लेकिन वह कही नहीं मिला, तो पुलिस में शिकायत देने आये युवकों को दांट फटकार लगाते हुए आपस में अच्छे से और एक दूसरे के साथ मिलजुलकर रहने की बात कहीं तथा उन्हें थाने से रवाना कर दिया. जिसके बाद मंगलवार की रात करीब 9 बजे सरोज कालोनी परिसर में आरोपियों का गणेश कोहले से आमना-सामना हुआ और उन्होंने तुरंत ही गणेश को घेर लिया. मगर गणेश उनके चंगुल से छुटकर भागते हुए सरोज कालोनी परिसर स्थित एक घर का दरवाजा खुला देख घर के भीतर जा घुसा और अंदर से दरवाजा बंद कर लिया, तो आरोपियों ने उस घर पर बाहर से पथराव करना शुरु किया और दरवाजा तोडने का प्रयास भी किया. जिसके चलते घर में बैठकर टीवी देख रहे बुजुर्ग व्यक्ति ने दरवाजा खोला तो चारो आरोपियों ने गणेश को पकडकर घर से बाहर निकाला और उस पर चाकू से सपासप वार करना शुरु कर दिया. इस समय गर्दन पर चाकू का गहरा घाव लगने की वजह से गणेश की मौके पर ही मौत हो गई. पश्चात परिसरवासियों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी और पुलिस के दल ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का पंचनामा करते हुए शव को पोस्टमार्टम हेतु जिला शवागार भिजवाया. इस समय तक सभी आरोपी फरार हो गये थे. जिनमें से सरोज कालोनी निवासी एक नाबालिग के साथ ही रोहित आस्कर नामक आरोपी को प्रत्यक्षदर्शियों की निशानदेही के आधार पर गिरफ्तार किया. वहीं दो फरार आरोपियों की सरगर्मी से तलाश जारी है.

* सीपी रेड्डी पहुंचे राजापेठ पुलिस थाने
वहीं इस बीच इस मामले की जानकारी मिलते ही सीपी नवीनचंद्र रेड्डी आज सुबह खुद राजापेठ पुलिस थाने पहुंचे तथा पुरे मामले की जानकारी हासिल करते हुए उन्होंने सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश जारी किये. साथ ही शहर में सक्रिय रहने वाले अपराधिक गिरोह के खिलाफ मोक्का व एमपीडीए के तहत कार्रवाई करने की बात भी कही.

* आरोपियों को पकडने की मांग पर अडे मृतक के परिजन
वहीं आज सुबह गणेश कोहले के शव का जिला शवागार में पोस्टमार्टम किया गया. शवागार के समक्ष सुबह से ही कोहले परिवार के सदस्यों एवं गणेश कोहले के दोस्तों व परिचितों का जमावडा लगा हुआ था. जिन्होंने शवागार में उपस्थित पुलिस कर्मियों के समक्ष गणेश के हत्यारों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग उठाते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी कर पोस्टमार्टम नहीं होने देने व अंतिम संस्कार नहीं करने की जिद पकड ली. इस समय राजापेठ पुलिस के अधिकारियों ने सभी लोगों को समझा-बूझाकर शांत किया. जिसके बाद पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूर्ण की गई और शव को कोहले परिवार के हवाले किया गया. जिसके उपरान्त कोहले परिवार ने शव का अंतिम संस्कार किया.

Related Articles

Back to top button