अमरावती

जाना था विदेश, लेकिन कोविड आ गया आडे

टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटीव आने पर होना पडा होम कोरोंटाईन

अमरावती/दि.23– नौकरी तथा व्यवसायिक कामकाज के लिए विदेश जाने के इच्छुकोें के रास्ते में कोविड संक्रमण ने दिक्कतें पैदा कर दी है. क्योंकि विदेश यात्रा पर जाने से पहले पासपोर्ट और वीजा की प्रक्रिया पूर्ण करने के साथ-साथ अब कोविड टेस्ट कराना भी अनिवार्य किया गया है और गत रोज विदेश जाने के इच्छुक चार परिवारों के 7 लोग इसी टेस्ट में कोविड पॉजीटीव पाये गये है. जिन्हें अब अपने-अपने घरों में होम कोरोंटाईन के तहत रहना पड रहा है. इन संक्रमितों में 34 से 70 वर्ष आयुगुटवाले 7 लोगों का समावेश है, जो शहर के अलग-अलग इलाकों से वास्ता रखते है.
जिला शल्य चिकित्सक कार्यालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इन सात लोगोें में 5 महिलाओं व 2 पुरूषों का समावेश है. जिनकी आरटीपीसीआर टेस्ट पीडीएमसी अस्पताल की कोविड टेस्ट लैब में की गई थी. इन सातों लोगों को विदेश यात्रा पर जाने के लिए वीजा तैयार करवाना था. जिसके लिए तमाम आवश्यक नियमों की पूर्तता करने के साथ-साथ उन्हें अपनी कोविड टेस्ट भी करवानी पडी. जिसके बाद उनकी कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटीव आयी. ऐसे में विदेश यात्रा पर जाने के इच्छुक ये सातों लोग अब होम कोरोंटाईन में रहने को मजबूर हो गये है.
उल्लेखनीय है कि, इस समय समूचे देश में कोविड संक्रमितों की संख्या घटी है और अब कोविड संक्रमण का असर व प्रभाव लगभग खत्म हो गये है. जिसके चलते तमाम प्रतिबंधों को हटा दिया गया है और लोगबाग भी अब कोविड संक्रमण के खतरे को लेकर काफी हद तक लापरवाह हो गये है. साथ ही अब हर कोई यह मानकर चल रहा है कि, अब उसे कोविड की बीमारी नहीं होगी, लेकिन गत रोज एक साथ 7 लोगों की कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटीव आ जाने के चलते यह बात कुछ हद तक गलत साबित हुई है. साथ ही यह तथ्य भी सामने आया है कि, कोविड संक्रमण का खतरा अभी पूरी तरह से टला नहीं है. अत: अब भी तमाम सतर्कता सावधानियां बरतना बेहद जरूरी है.
बता दें कि, इस समय अमरावती जिले में एक्टिव पॉजीटीव की संख्या 10 है. जिसमें से 7 लोग शहरी एवं 3 लोग ग्रामीण क्षेत्र के निवासी है. इस 10 संक्रमितों में से केवल एक व्यक्ति को इलाज हेतु कोविड अस्पताल में भरती रखा गया है. वहीं शेेष 9 लोगोें को सौम्य लक्षण रहने के चलते होम आयसोलेशन में रहने हेतु कहा गया है. गत रोज एक ही दिन के दौरान 7 लोगोें की कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटीव आने के चलते स्थानीय प्रशासन व स्वास्थ्य महकमे सहित शहर एवं जिले में अच्छा-खासा हडकंप व्याप्त है.

Related Articles

Back to top button