अमरावती

हडताली कर्मचारियों को जिप देगी नोटिस

सीईओ पंडा ने सभी विभाग प्रमुखों को दिए लिखित आदेश

अमरावती/दि.18- विगत 14 मार्च से शुरु हुई अनिश्चितकालीन हडताल में शामिल होने वाले जिला परिषद के सभी कर्मचारियों को नोटिस जारी करने का निर्देश जिप सीईओ अविश्यांत पंडा ने जिप के सभी विभाग प्रमुखों व गट विकास अधिकारियों के नाम कल 17 मार्च को लिखित पत्र के जरिए जारी किए है.
उल्लेखनीय है कि पुरानी पेंशन सहित अन्य विविध मांगों को लेकर सरकारी व अर्धसरकारी कर्मचारी, शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारी समन्वय समिति ने विगत 14 मार्च से कामबंद आंदोलन करने के साथ ही अनश्चितकालीन आंदोलन शुरु किया है. इस हडताल को टालने हेतु कर्मचारियों को समझाने और उन्हें अपने काम पर उपस्थित रहने के लिए प्रयास करने के निर्देश राज्य सरकार व्दारा जिला प्रशासन सहित सभी विभाग प्रमुखों को दिए गए थे. जिसके चलते हडताल के पहले दिन से ही प्रशासन ने कर्मचारियों सहित कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों का मन परिवर्तन करने का पूरा प्रयास किया. लेकिन इसके बावजूद कर्मचारी अपने मांगों पर अडे रहे और उन्होंने 14 मार्च से हडताल करने शुरु कर दी. जिसमें जिला परिषद, जिलाधिकारी कार्यालय व कृषि कार्यालय सहित लगभग 48 सरकारी कार्यालयों के करीब 53 हजार कर्मचारी शामिल हुए है. जिसकी वजह से सभी सरकारी कार्यालयों में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ है और सरकारी व प्रशासनिक कामकाज बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. हडताल के चौथे दिन भी यही स्थिति बनी हुई थी. ऐसे में इस हडताल को पूरी तरह से गैरकानूनी बताते हुए सरकार ने सीधे निर्देश जारी किए है कि, सरकारी व अर्धसरकारी कर्मचारियों का इस तरह से हडताल पर जाना कर्तव्य में कोताही है अत: उन्हें संबंधित विभाग प्रमुखों के जरिए नोटिस जारी की जाए. जिसके चलते जिप सीईओ अविश्यांत पंडा ने अपने अधिनस्थ सभी विभाग प्रमुखों को हडताल में शामिल रहनेवाले कर्मचारियों के नाम नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है.
जिला परिषद के अख्तियार में आनेवाले और हडताल में शामिल रहनेवाले कर्मचारियों को नोटिस जारी करने का निर्देश सभी विभाग प्रमुखों को दिया गया है. इसके अलावा कार्यालय में हाजिर व गैर हाजिर रहनेवाले कर्मचारियों की दैनिक रिपोर्ट भी रोजाना मुख्यालय के पास प्रस्तुत करने को लेकर निर्देश जारी किए है.
– अविश्यांत पंडा,
मुख्य कार्यकारी अधिकारी,
जिप अमरावती

Related Articles

Back to top button