अमरावतीमुख्य समाचार

हज यात्रियों को मिले राहत

सुलभाताई का सीएम, डीसीएम को खत

अजित दादा ने कहा- केंद्र से करेंगे सिफारिश
अमरावती/दि.16- जून माह की हज यात्रा हेतु महाराष्ट्र से जा रहे तीर्थ यात्रियों के किराए में मुंबई की तुलना में 60-70 हजार के बड़े फर्क पर अमरावती की विधायक सुलभाताई खोडके भी एक्टीव हुई हैं. खोडके ने हज यात्रियों को राहत दिलाने मुख्यमंत्री तथा उपमुख्यमंत्री को पत्र लिखे हैं. ऐसे ही इस बारे में विपक्ष के नेता अजितदादा पवार से भी विनती की है. पवार ने राज्य सरकार से मिलकर केंद्र से सिफारिश करने और हज यात्रियों को किराए में हो रहे बड़े अंतर को दूर करने की बात कही.
सुलभाताई ने ध्यान दिलाया कि मुंबई से हज यात्रा के लिए 3 लाख 4 हजार रुपए और नागपुर से 3 लाख 67 हजार रुपए लिए जा रहे हैं. यह जो 60-65 हजार का बड़ा अंतर है, इस बारे में सरकार को कुछ करना चाहिए. एयरलाइन्स और संबंधित एंजसी को निर्देश देने चाहिए. उनका कहना रहा कि नागपुर से मुंबई का विमान किराया 5 हजार रुपए है. इसलिए अधिक से अधिक 3 लाख 10 हजार रुपए हज यात्री से नागपुर से यात्रा आरंभ करने पर लिए जाए तो माना जा सकता है.
सुलभाताई ने बताया कि आगामी 26 जून से 1 जुलाई तक विदर्भ और राज्य से हज यात्री रवाना होंगे. उनके लिए विदर्भ से भी हज यात्री की संख्या हजारों में है. ऐसे में यहां के यात्रियों को अनावश्यक वसुले जा रहे 60-65 हजार से राहत मिलनी ही चाहिए. अजितदादा पवार को भी उन्होंने पत्र लिखा. अजितदादा ने राज्य और केंद्र से इस विषय पर तत्काल बातचीत की.

Related Articles

Back to top button