अमरावतीमुख्य समाचार

हाजियों का एक दिवसीय तरबियती इज्तेमा रहा सफल

मिस्किन शाह ट्रस्ट का आयोजन

अमरावती/दि.28– इस वर्ष हज यात्रा पर जाने के इच्छूक यात्रियोें के लिए गत रोज हाथीपूरा स्थित मिस्किन शाह मियां मस्जिद में एक दिवसीय तरबियती इज्तेमा का आयोजन किया गया था. मुफ्ति शरफोद्दीन की जेरे कयादत में जुमे की नमाज से ईशा की नमाज तक चले इस इज्तेमा में हज यात्रा पर जाने के इच्छूक 40 से 50 मुस्लिम समाजबंधुओं ने हिस्सा लिया.
जुमे की नमाज के बाद असर की नमाज तक मौलाना अख्तर रजा, उलमा इमदाद रजा, कारी शोएब रजा द्वारा हज के अरकान को प्रत्यक्ष तौर पर समझाया गया. साथ ही हज के फजाईल व मसाईल पर अकोला से आये मौलाना शहनवाज ने नुरानी खिताब पेश किया. साथ ही इस तरबियती इज्तेमा में हज यात्रा के जाने इच्छुक सभी मुस्लिम समाज बंधुओं को हज यात्रा के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई. इस आयोजन को सफल बनाने के लिए मिस्किन शाह ट्रस्ट के पदाधिकारियों व सदस्यों ने महत प्रयास किये.

मस्जिद मिस्किन शाह मियां में आयोजीत तरबियती इज्तेमा में हाजियों को पूरी मालूमात दी गई. साथ ही धार्मिक विधियों के बारे में प्रात्यक्षिक करके दिखाये गये. इस आयोजन में करीब 40 से 50 हाजियों द्वारा हिस्सा लिया गया. जिनका मस्जिट ट्रस्ट कमेटी द्वारा इस्तकबाल करते हुए उन्हें हज यात्रा के लिए मुबारक बाद दी गई.
– सैय्यद आरिफ हुसैन
सदर, मिस्किन शाह ट्रस्ट

Related Articles

Back to top button