अमरावतीमुख्य समाचार

कलेक्ट्रेट पर आधा दर्जन पुलिस तैनात

आज से अब हमेशा रहेगा बंदोबस्त

* सीपी रेड्डी के निर्देश
अमरावती/दि.28 – जिलाधिकारी कार्यालय के ठीक सामने मंगलवार दोपहर एक प्रकल्पग्रस्त द्बारा आत्मदाह का प्रयत्न करते समय कोई भी पुलिस कर्मी मौजूद नहीं था. पत्रकारों ने ही किसी तरह उस शख्स को रोका अन्यथा अनहोनी हो जाती. ऐसे ही प्रदर्शनों और आंदोलनों के मद्देनजर सीपी नवीनचंद्र रेड्डी ने स्थायी पुलिस बंदोबस्त की घोषणा कर दी. आज से ही कलेक्ट्रेट पर 6 पुलिस कर्मी पहरे पर तैनात कर दिए गए है. यह बंदोबस्त अगले आदेश तक कायम रहेगा. सबेरे 10 से शाम 6 बजे तक पुलिस कर्मी वहां मौजूद रहेंगे.
सीपी के आदेश में स्पष्ट किया गया कि, एक उपनिरीक्षक श्रेणी के अधिकारी के साथ पुलिस कर्मी मुस्तैद रहेंगे. 3 दिनों के बाद पथक बदला जाएगा. सीपी ने उपायुक्त को मंगलवार शाम निर्देश दे दिए थे. आज बुधवार से आदेश पर अमल शुरु हो गया.
उल्लेखनीय है कि, कुछ बरस पहले प्रकल्प पीडित स्त्री-पुरुष का बडा रेला जिलाधिकारी कार्यालय उमडा था और सीधे कार्यालय की छत पर जा धमका था. इसी प्रकार और भी कुछ अनोखे आंदोलन कलेक्ट्रेट पर हुए. कभी विद्यार्थी दालन में ठिया देकर बैठ गए, तो कभी कुछ लोगों ने आत्मदहन या आत्मघात का प्रयत्न किया. इन घटनाओं की वजह से जिलाधिकारी कार्यालय पर कायम खाकी का बंदोबस्त रखा गया था. फिर बडे दिनों तक कोई घटना न होने की वजह से बंदोबस्त धीरे-धीरे हटा दिया गया. अब ताजा घटना को देखते हुए पुलिस ने खबरदारी बरती है.

Related Articles

Back to top button