अमरावतीमुख्य समाचार

हमीद शद्दा, हाजी रफीक, सलाउद्दीन व जावेद ईशाअती को एक दिन का पीसीआर

12 नवंबर को बिना अनुमति मोर्चा निकालने के मामले में हुए थे नामजद

* गवलीपुरा के 10 आरोपियों को मिली जमानत

* छूटते ही तीन आरोपियों को दफा 307 में कोतवाली ने उठाया

अमरावती/दि.20- अमरावती शहर में विगत 12 व 13 नवंबर को हुई हिंसा और तोडफोड के मामले में शहर पुलिस द्वारा दंगे में लिप्त दोनों समुदायों के आरोपियों की बडे पैमाने पर धरपकड की जा रही है और रोजाना ही अलग-अलग पुलिस थानों द्वारा आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जा रहा है. ऐसे ही गत रोज नागपुरी गेट पुलिस थाने द्वारा पूर्व पार्षद हमीद शद्दा सहित हाजी रफीक, सलाउद्दीन व जावेद ईशाअती को 12 नवंबर की दोपहर बिना अनुमति मुस्लिम समुदाय का मोर्चा निकालने के मामले में नामजद करते हुए गिरफ्तार किया गया और स्थानीय अदालत में पेश किया गया. जहां से अदालत ने चारों आरोपियों को एक दिन पुलिस कस्टडी रिमांड में रखने का फैसला सुनाया.
वहीं दूसरी ओर विगत शनिवार 13 नवंबर को तोडफोड व हिंसा में शामिल गवलीपुरा निवासी 10 आरोपियों को भी नागपुरी गेट थाना पुलिस द्वारा गत रोज हिरासत में लिया गया था. जिन्हें अदालत में पेश करने के बाद उन्हें जमानत भी प्राप्त हो गई. किंतु जमानत पर छूटते ही इनमें से 3 आरोपियों को सिटी कोतवाली पुलिस द्वारा धारा 307 के तहत हत्या के प्रयास को लेकर दर्ज मामले में तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया. ऐसे में पीसीआर में भेजे गये चार आरोपियों सहित कोतवाली पुलिस द्वारा धरे गये 3 आरोपियों को आज दोबारा कोर्ट के समक्ष पेश किया जायेगा.

* अब तक कुल 6 को मिला पीसीआर

बता दें कि, इससे पहले कोतवाली पुलिस द्वारा 13 नवंबर को तोडफोड व पथराव के मामले में धरे गये कुणाल सोनी व करन धोटे को अदालत द्वारा दो दिन का पीसीआर दिया गया था. जिनके पीसीआर की अवधि आज शनिवार 20 नवंबर को खत्म हुई. वहीं गत रोज 12 नवंबर को गैरकानूनी रूप से मोर्चा निकालने के मामले में हमीद शद्दा, हाजी रफीक, सलाउद्दीन व जावेद ईशाअती इन चार लोगों को एक दिन का पीसीआर दिया गया. इन चारों की पीसीआर अवधि भी आज शनिवार 20 नवंबर की दोपहर बाद खत्म हुई. ऐसे में इन चारों को भी आज अदालत के समक्ष पेश किया जा रहा है. वहीं अब तक 12 व 13 नवंबर को घटित हिंसा व दंगे के मामले में नामजद किये गये दर्जनों आरोपियों को अदालत द्वारा जमानत पर रिहा किया जा चुका है. इनमें से कई आरोपियों को विभिन्न पुलिस थानों द्वारा अन्य कई मामलों में भी नामजद किया गया है. ऐसे में उनकी दुबारा गिरफ्तारी होना तय है. जिसके लिए पुलिस द्वारा लगातार धरपकड अभियान चलाया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button