अमरावती

बाढ पीडितों की ओर बढाया सहायता का हाथ

गाडगे महाराज मिशन परिवार का सेवाभावी उपक्रम

अमरावती/प्रतिनिधि दि.4 – संत गाडगे महाराज व्दारा स्थापित गाडगे महाराज मिशन की ओर से सेवाभावी उपक्रम के तहत चिपलून यहां क बाढ पीडितों को सहायता पहुंचाई गई. 21 व 22 जुलाई को चिपलून परिसर में आयी बाढ की वजह से अनेक नागरिकों का बडे प्रमाण में नुकसान हुआ था और अनेक परिवार उजड गए थे. ऐसी परिस्थिति में गाडगे बाबा व्दारा स्थापित मिशन व्दारा उन्हें सहायता दी गई.
30 जुलाई को मिशन परिवार के सभी लोगों से सहायता प्रदान किए जाने का आहवान किया गया था. जिसमें आहवान को प्रतिसाद देते हुए संस्था परिवार व्दारा भरपूर सहायता की गई. दो दिनों में 3 लाख से अधिक निधी जमा हुई. मदद कार्य के लिए 55 कार्यकर्ता 1 अगस्त को सुबह चिपलून पहुंचे और उन्होंने बाढ पीडितों को अनाज, मसाला, साबुन, कपडे, साडी, कंबल, टावेल आदि वस्तुओं का वितरण किया.

  • सेवा का व्रत सतत जारी रहेगा

संत गाडगेबाबा ने जीवन भर दुखियों के दुखों का निवारण करने का कार्य किया है. गाडगेबाबा व्दारा दिए गए संदेश के अनुसार ही सेवा कार्य जारी है. सेवा व्रत आगे भी जारी रहेगा मिशन के आहवान को प्रतिसाद देकर जिन लोगों ने योगदान दिया है उन सभी का आभार किस प्रकार माना जाए यह समझ नहीं पा रहा उनके आभार के लिए शब्द कम पड रहे है. सभी ने आहवान को प्रतिसाद देते हुए मदद की इसका मुझे अभिमान है. आगे भी सेवा व्रत मिशन व्दारा जारी रहेगा.
मधुसूदन मोहिते पाटिल,
चेअरमेन संत गाडगे महाराज मिशन

  • मिशन का काम अविरत शुरु रहेगा

अतिवृष्टि के चलते राज्य के चिपलून सहित अन्य क्षेत्र में बाढ की भयानक स्थिति की वजह से लोगों का जीवन अस्तव्यस्त हो गया था. इन बाढपीडितों को मिशन व्दारा मदद की गई थी. गाडगेबाबा महाराज के विचारों पर मिशन का काम आगे भी अविरत शुरु रहेगा.
सचिन राजारामबापू घोंगटे,
सचिव गाडगेबाबा महाराज मिशन

Related Articles

Back to top button