अमरावती

सफाई कर्मियों को हैंडग्लोज व मास्क दिए जाए

पूर्व पार्षद रतन डेंडूले की मनपा प्रशासन से मांग

अमरावती/दि.9 – कोरोना महामारी के चलते अपनी जान हथेली पर रखकर सफाई कर्मी अपने कर्तव्य का पालन कर रहे है और नागरिकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा भी कर रहे है. इस विपदा की घडी में सफाई कर्मचारी कोरोना योद्धा के रुप में काम कर रहे है. किंतु प्रशासन ने उन्हें रामभरोसे छोड दिया है कूडा करकट में घूसकर सफाई करने वाले सफाई कर्मचारी भी इंसान है. इन्हें हैंडग्लोज व मास्क दिए जाए ऐसी मांग प्रशासन से पूर्व पार्षद रतन डेंडूले ने की है.
पूर्व पार्षद डेंडूले ने बताया कि गुरुवार की सुबह अलग-अलग प्रभागों में जब उन्होंने सफाई कर्मचारियों को काम करते हुए देखा तो उन कर्मचारियों के हाथों में ना तो हैंडग्लोज थे और ना ही चेहरे पर मास्क था फिर भी वे सफाई में जुटे हुए थे. एक ओर प्रशासन नागरिकों को सुरक्षित अंतर बनाए रखने तथा चेहरे पर मास्क व बार-बार हाथ धोने की नसिहत दे रहा है वहीं दूसरी ओर मनपा मनपा क्षेत्र के अलग-अलग प्रभागों में ठेका पद्धति पर कार्यरत सफाई कर्मचारी संसाधनों के अभाव में सफाई करते दिखाई दे रहे है.
संबंधित ठेकेदार अपनी तिजोरी किस प्रकार भरेगी सिर्फ यही सोच रहा है इन सफाई कर्मचारियों के स्वास्थ्य की चिंता संबंधित ठेकेदार को नहीं है. संबंधित ठेकेदार द्बारा इन सफाई कर्मियो को मास्क, हैंडग्लोज जैसे सुरक्षा के संसाधन उपलब्ध नहीं करवाए जा रहे है. इस ओर संबंधित ठेकेदार की ओर से अनदेखी की जा रही है. सभी सफाई कर्मी कोरोना योद्धा के रुप में अपनी जान को हथेली पर लेकर कार्य कर रहे है. इन्हें कोरोना बचाव के संसाधन ठेकेदार उपलब्ध करवाए ऐसे निर्देश मनपा प्रशासन दे ऐसी मांग पूर्व पार्षद रतन डेंडूले ने मनपा प्रशासन से की है.

Related Articles

Back to top button