अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

संकट तें हनुमान छुडावैं

नवनीत राणा, वानखडे हनुमानजी के चरणों में

अमरावती/दि. 23 – हनुमान चालीसा की पंक्तियां संकट तें हनुमान छुडावैं, मन क्रम बचन ध्यान जो लावें गुनगुनाते हुए लगभग सभी उम्मीदवार दिखाई दे रहे हैं. भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवार जाहीर कार्यक्रम में भी यह पंक्तियां गुनगुनाते हुए नजर आए. राजकीय मुद्दो के साथ आध्यात्मिक क्षेत्र में जनसंपर्क रखना और उसके लिए हनुमान चालीसा का पाठ अमरावती लोकसभा क्षेत्र में महत्वपूर्ण हो चला है.
महाराष्ट्र में इस बार लोकसभा चुनाव में कई हाय व्होल्टेज मुकाबले के रुप में अमरावती को भी देखा जा रहा है. महाविकास आघाडी के उम्मीदवार बलवंत वानखडे, भाजपा उम्मीदवार और वर्तमान सांसद नवनीत राणा, रिपब्लिकन सेना के आनंदराज आंबेडकर एवं प्रहार जनशक्ति पक्ष के दिनेश बूब के बीच टक्कर होती दिखाई दे रही है. कल 24 अप्रैल तक प्रचार चलेगा. 26 अप्रैल को उम्मीदवारो का भाग्य ईवीएम में कैद होगा. प्रचार के अंतिम दौर में सभी उम्मीदवार विविध क्षेत्र के महाराज के माध्यम से एवं समारोह तथा उत्सव का आधार लेकर आध्यात्मिक व धार्मिक कार्यक्रमो में उपस्थित होकर जनसंपर्क बढा रहे है.
हनुमानजी को बुद्धी और शक्ति का प्रदाता माना जाता है. हनुमान जयंती उपलक्ष्य अनेक जगहों पर कार्यक्रम भी रखे गए है. भाजपा और कांग्रेस के साथ विविध दलो के उम्मीदवार हाजिरी लगा रहे हैं.
संकट कटै मिटै सब पीरा। जो सुमिरै हनुमत बलबीरा॥ हनुमान चालीसा की पंक्तियों के समान उम्मीदवार अपने राजकीय करियर और शत्रु का संकट दूर करने हनुमान चालीसा का पाठ करते सांसद नवनीत राणा और विधायक बलवंत वानखडे भी दिखाई दे रहे हैं.
हनुमान जयंती की पूर्व संध्या रविनगर के संकट मोचन हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा पाठ में कांग्रेस की यशोमति ठाकुर, वानखडे, आकांक्षा ठाकुर और भाजपा उम्मीदवार नवनीत राणा ने चालीसा पढी. दोनों उम्मीदवार एक ही सभा मंडप में बैठकर हनुमान चालीसा पढ रहे है, यह विषय वोटर्स में चर्चा का विषय बना है. नागरिकों के जीवन मरण के प्रश्न के साथ धार्मिक व आध्यात्मिक स्तर के मुद्दे चुनाव में प्रभावी हो रहे है. उम्मीदवारों द्वारा प्रचार की दौडभाग में हनुमान चालीसा पाठ के कारण संकट मोचन हनुमान किसके पलडे में बल डालते हैं, इसकी उत्सुकता जिले में लगी है.

Related Articles

Back to top button