अमरावती

ग्राम पंचायत चुनाव नतीजों में कहीं खुशी कहीं गम

भाजपा और कांग्रेस में देखने को मिली कांटे की टक्कर

अमरावती प्रतिनिधि/दि.18 – जिले में आज ग्राम पंचायतों के चुनावी नतीजे सामने आ रहे है. इन चुनाव में कहीं खुशी कहीं गम का नजारा देखने को मिला है. चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिला है. धारणी तहसील की 35 ग्राम पंचायतों के चुनाव घोषित किये गये सभी सरपंच पद पर अनुसूचित आरक्षित किये गये. सोमवार को धारणी के कुसूमकोट बु. में शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र में मतगणना की शुरुआत की गई. चुनाव के नतीजे अब धीरे-धीरे सामने आ रहे है. चुनाव अधिकारी लोणारकर व धारणी के चुनाव अधिकारी अतुल पटोले के मार्गदर्शन में चुनावी नतीजे सामने लाये जा रहे है. कहीं पर खुशी तो कहीं पर गम देखने को मिल रहा है.

  • चिखलदरा में भाजपा का वर्चस्व

आज घोषित चुनावी नतीजों में चिखलदरा तहसील में भाजपा का वर्चस्व देखने को मिल रहा है. तहसील के 23 ग्राम पंचायतों के चुनाव लिये गये. उनमें से धीरे-धीरे अब चुनावी नतीजे सामने आ रहे है. शहापुर की 7 ग्राम पंचायत सीटों पर भाजपा के 5 उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है. वहीं खिरपानी की 9 सीटों पर भाजपा ने 9 सीटें जीती है. सेमाडोह में 9 सीटों में से 4 पर भाजपा ने जीत हासिल की है. सलोना ने 9 सीटों पर 4 सीटे भाजपा ने जीती है. मौथा की 6 में से 3 सीटों पर भाजपा आमझरी में 7 में से 3 सीटों पर भाजपा दहेंद्री में 9 सीटों में से 5 पर भाजपा ने जीत हासिल की है.

  • चांदूर बाजार में प्रहार व कांग्रेस के बीच कडा मुकाबला

चांदूर बाजार तहसील के प्रहार और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली है. तोंडगांव में 9 सीटों पर प्रहार ने जीत हासिल की है. जसापुर में प्रहार के 9 में से 5 उम्मीदवार ने जीत हासिल की है. वहीं शिरजगांव बंड में वार्ड नं. 1 में प्रहार की 3, वार्ड नं. 2 में प्रहार की 2, वार्ड नं. 2 में प्रहार की 3, वार्ड नंबर 4 में प्रहार की 3 कुल 10 सीटों पर प्रहार ने जीत हासिल की है. वहीं वार्ड नं.3 में कांग्रेस की 1, वार्ड नं.5 में कांग्रेस की 3, वार्ड नं.6 में कांगेरस की 3 कुल 7 सीटों पर जीत हुई है. पिंपरी में 9 सीटों पर परिवर्तन पैनल ने जीत हासिल की है. फुबगांव में प्रहार 5 व कांगे्रस ने 2 सीटें जीती है. जसापुर में 5 सीटों पर प्रहार ने जीत हासिल की है. सोनोरी में 5 सीटों पर परिवर्तन पैनल, नानोरी में 9 सीटों पर प्रहार, कृष्णापुर में 7 सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है. निमखेडा में 5 सीटों पर प्रहार व 2 पर कांग्रेस ने कब्जा किया है. कुरनखेड में 7 सीटों पर प्रहार ने जीत हासिल की है. वणी में 6 सीटे प्रहार को मिली है. जबकि भाजपा और कांग्रेस को 3-3 सीटे मिली है. ब्राम्हणवाडा थडी में 11 सीटों पर शेतकरी शेतमजूर पैनल ने कब्जा किया है. काजली ग्राम पंचायत में प्रहार व भाजपा ने 4 व कांग्रेस ने 3 सीटे जीती है. मधान ग्राम पंचायत में कांग्रेस को 7 सीटे मिली है. वहीं प्रहार को 2 सीट पर संतुष्ट मानना पडा है. देउरवाडा ग्राम पंचायत में प्रहार को 7 और भाजपा को 6 सीटे मिली है. राजुरा में कांग्रेस 5, 2 प्रहार, शिरजगांव कसबा में कांग्रेस 5, भाजपा 8, 2 निर्दलिय व 2 प्रहार ने जीत हासिल की है.

ग्राम पंचायत के मद्देनजर विलास नगर व भातकुली तहसील कार्यालय परिसर में पुलिस का कडा बंदोबस्त देखने को मिला. चुनावी नतीजे सुनने के लिए लोगों की भीड देखने को मिली.

  • सुरवाडी में ग्राम विकास पैनल का कब्जा

तिवसा – राज्य पणन महासंघ की संचालिका छाया दंडाले को सुरुवाडी ग्राम पंचायत के चुनाव में हार का सामना करना पडा है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश महासचिव प्रदीप राउत, अतुल गवड के गुट के ग्राम विकास पैनल ने 7 में से 7 सीटें जीतकर दंडाले गुट से ग्राम पंचायत को छीन लिया है. जिला व राज्यस्तर पर कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व करने वाली छाया दंडाले के ग्राम सुधार पैनल को हार का सामना करना पडा है. छाया दंडाले ने अपनी बेटी को वार्ड नं.1 से चुनाव में उतारा था. लेकिन रुचिका दंडाले को भी चुनाव में हार का समाना करना पडा. रुचिका दंडाले को राउत-गवड गुट की ललीता बोरालकर ने एक तरफा जीत हासिल करते हुए पराजीत किया.

Related Articles

Back to top button