अमरावतीमहाराष्ट्र

सेवा वरिष्ठता सूची से मनपा में खुशी

अनेको की पदन्नति का मार्ग खुला

* वेबसाईट पर जारी हुई सूची
 अमरावती/दि. 24 – मनपा के शिक्षा विभाग व स्वच्छता कामगार छोडकर अन्य आस्थापना पर कार्यरत 520 से अधिक अधिकारी, कर्मचारियों की अस्थाई सेवा वरिष्ठता सूची 19 जून को घोषित की गई है. इसमें प्रथम श्रेणी से चतुर्थ श्रेणी (गट अ से गट ड) संवर्ग के अधिकारी, कर्मचारी सहित अभियंता व कुली इस संवर्ग का भी समावेश है. सेवा वरिष्ठता सूची पर आपत्ति, शिकायत और सूचना आने पर जांच के बाद यह सेवा वरिष्ठता सूची अंतिम की जाएगी. इस कारण पदोन्नति के लिए इच्छूक रहे सैकडों अधिकारी, कर्मचारियों के चेहरे खिल उठे है. उनकी इच्छा को प्रशासन का सहयोग मिला है.

पदोन्नति के लिए सेवा वरिष्ठता का संदर्भ लिया जाता है. इस कारण सेवा वरिष्ठता सूची को आस्थापना में काफी महत्व है. बुधवार को घोषित हुई अस्थाई सूची में कुल 55 संवर्ग के अधिकारी, कर्मचारियों का समावेश है. आस्थापना के गट अ, ब, क और ड संवर्ग के अधिकारी, कर्मचारियों को 6 जून 2024 की अस्थाई वरिष्ठता सूची घोषित किए जाने की जानकारी उपायुक्त (प्रशासन) योगेश पीठे ने दी. इस वरिष्ठता सूची में कुछ त्रृटि और वास्तविक गलती रही तो संबंधितो को सूची घोषित होने से 15 दिन के भीतर अपनी शिकायत लिखित स्वरुप में प्रस्तुत करने, इस कालावधि में कोई आपत्ति प्राप्त न होने पर वरिष्ठता सूची में कोई आपत्ति न रहने की बात ध्यान में रख सूची अंतिम की जानेवाली है. 1 जनवरी से 31 दिसंबर 2023 कालावधि की यथास्थिति पर यह आधारित है.

* आकृतिबंध, आरआर निश्चित
अमरावती मनपा का आकृतिबंध व सेवा प्रवेश नियम पिछले अनेक साल से ठप्प पडता था. लेकिन आयुक्त देवीदास पवार के सकारात्मक प्रयासो के कारण इसे मंजूरी मिली. नगर विकास विभाग ने दो स्वतंत्र शासन निर्णय निकालते हुए नई पद भर्ती सहित पदोन्नति को आवश्यक रहे सुधारित सेवा प्रवेश नियम 2024 को भी मंजूरी दी. इन निमित्त मनपा के अधिकारी, कर्मचारियों की पदोन्नति का मार्ग आसान हुआ है.

* आपत्ति निपटाने के बाद अंतिम सूची
अस्थाई वरिष्ठता सूची में कुछ त्रुटी व वास्तविक गलती रहने पर सूची घोषित होने के दिन से अथवा 19 जून के बाद 15 दिनों के भीतर लिखित आवेदन के जरिए संबंधितो को अपना कहना प्रस्तुत करने, पश्चात सूची को अंतिम स्वरुप देकर उसे घोषित किया जाएगा.
– योगेश पीठे
उपायुक्त (प्रशासन)

Related Articles

Back to top button