अमरावती

संचारबंदी से हर घर दस्तक को लगा ब्रेक

मनपा क्षेत्र सहित जिले में अभियान पड़ा ठंडा

अमरावती/दि.16 – महानगरपालिका क्षेत्र सहित जिले के टीकाकरण का प्रतिशत बढ़े, इसके लिए जिले में 3 से 30 नवंबर तक हर घर दस्तक अभियान चलाया जा रहा है. शनिवार से संचारबंदी जारी किए जाने से सभी टीकाकरण केंद्र व शिविर बंद किए गए हैं. जिससे अभियान पीछे होकर टीकाकरण के प्रतिशत पर इसका असर होने वाला है.
मनपा क्षेत्र में भी पहला डोज लेने वाले 59 व दोनों डोज लेने वालों का प्रतिशत 37 है. इस कारण अभियान के माध्यम से टीकाकरण का प्रतिशत बढ़ाने के लिए जोर दिया जा रहा है. इसके लिए मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे ने सभी विभागों को काम पर लगाया है. सभी केंद्रों में टीके का संचयन होने से सभी केंद्र शुरु है. तथापि संचारबंदी से सभी केंद्र बंद पड़े हैं.

स्लम एरिया में घर-घर को भेंट

मनपा कार्यक्षेत्र के स्लम भाग में टीकाकरण का प्रतिशत बढ़े, इसके लिए प्रत्येक घर में आशा सेविकाओं ने भेंट देने का निश्चय किया है. जिन नागरिकों ने अब तक टीका नहीं लगवाया, उन्हें टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है. बावजूद इसके आयुक्त द्वारा धर्मगुरु की बैठक में भी टीकाकरण के लिए आवाहन किया गया है.

टीकाकरण में मनपा की स्थिति

स्वास्थ्य विभाग के जानकारी के अनुसार मनपा क्षेत्र में अब तक 5,13,391 नागरिकों का टीकाकरण हुआ है. इनमें पहला डोज 3,16,523 व दोनों डोज 1,96,868 नागरिकों ने लिया है. इनमें हेल्थ केअर वर्कर 20,563, फ्रंटलाईन वर्कर 31,973, 18 से 44 आयु समूह में 2,06,354, 45 वर्ष से अधिक 2,54,491 नागरिकों का टीकाकरण हुआ है.

  • संचारबंदी के कारण हर घर दस्तक अभियान रुक गया है. शहर की स्थिति सामान्य होते ही टीकाकरण अभियान गतिमान किया जाएगा.
    – डॉ. विशाल काले, एमओएच, मनपा

Related Articles

Back to top button