अमरावतीमहाराष्ट्र

बाहरी बाधा रहने की बात कहकर विवाहिता की प्रताडना

कडाके की ठंड के बीच दरगाह पर करने लगाई कठोर इबादत

अमरावती/दि.26– स्थानीय नागपुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत अंसार नगर में रहने वाली 28 वर्षीय विवाहिता को उसके पति व ससुरालियों ने बाहर की बाधा रहने की बात कहते हुए शारीरिक और मानसिक तौर पर प्रताडित किया. साथ ही बाधा उतारने के लिए उसे कडाके की ठंड वाले महिनों के दौरान दरगाह में रखकर कठोर इबादत करने पर मजबूर भी किया गया. इस शिकायत के आधार पर नागपुरी गेट पुलिस ने महिला के पति, सास, ससुर, जेठ व जेठानी तथा ननद व देवर के खिलाफ भादंवि की धारा 498 (अ) के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया है.

इस संदर्भ में 28 वर्षीय विवाहिता द्वारा पुलिस को दी गई शिकायत में बताया गया कि, 10 अप्रैल 2017 को उसका विवाह अंसार नगर में रहने वाले शेख निसार अब्दूल गफ्फार (36) के साथ हुआ था और विवाह के बाद उसे एक बेटा व दो बेटियां हुई. परंतु विवाह के 4 वर्ष पश्चात पति सहित ससुरालियों ने उसे शारीरिक व मानसिक रुप से प्रताडित करना शुरु कर दिया और जब वह तीसरी बार गर्भवती होकर प्रसूति के लिए अपने मायके जा रही थी, तो उसके सारे गहने भी ससुरालियों ने उतरवाकर अपने पास रख लिये. पश्चात जब उसने एक बेटी को जन्म दिया, तो उसके सास-ससुर ने उसे और भी तकलीफ देनी शुरु की. साथ ही प्रसूति के समय उसे टीबी की बीमारी हो जाने पर उसके स्वास्थ्य की ओर अनदेखी की गई. उस समय उसके पिता ने उसके इलाज पर करीब 1 लाख 25 हजार रुपए खर्च किये. लेकिन ससुरालियों ने उस पर बाहर की बाधा रहने का आरोप लगाते हुए उसे कडाके की ठंड वाले महिने के दौरान एक दरगाह मेें इबादत करने पर मजबूर किया. साथ ही जब सितंबर 2023 में वह अपने ससुराल लौटी, तो उसे हर बात पर प्रताडित किया जाने लगा.
शिकायत मिलने के बाद नागपुरी गेट पुलिस ने यह पारिवारिक कलह का मामला रहने के चलते इसे महिला सेल के पास भिजवाया. लेकिन वहां दोनों पक्षों के बीच कोई समझौता नहीं होने की वजह से इस मामले में शेख निसार अब्दूल गफ्फार (36), अब्दूल गफ्फार कुरैशी, मियाज अब्दूल गफ्फार कुरैशी, नासिर अब्दूल गफ्फार कुरैशी, सहित तीन महिलाओं के खिलाफ भादंवि की धारा 498 (अ) के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया गया.

Related Articles

Back to top button