अमरावती

वृक्षारोपण से हो वसुंधरा में हरियाली

वृक्षारोपण अभियान को गतिशील बनाए- अमित तायडे

  • वृक्षपे्रेमियों का पर्यावरणपूरक संकल्प

  • हेल्पिंग फाउंडेशन का विधायक उपक्रम

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२६ – प्राकृतिक का समतोल बनाए रखने के लिए तथा बढते तापमान को नियंत्रण में रखने के लिए वृक्षारोपण करना यही समय की आवश्यकता हैे. जिसके कारण वृक्ष संवर्धन के लिए हेल्पिंग हॅन्ड फाउंडेशन व कपिल वस्तु नगर मित्र मंडल की ओर से वृक्षारोपण अभियान चलाया गया.
वृक्ष काटने और जंगल हटाने से प्रकृति का संतुलन बिगड़ गया है. इसका परिणाम ऋतुओं पर दिखाई देता है.कोरोना के संकट में मरीजों को कृत्रिम ऑक्सीजन की जरूरत महसूस होने लगी. ऑक्सीजन की कमी के कारण अनेक मरीज मृत्यु के शिकार हो गये है. जिसके कारण पर्यावरण का समतोल बनाए रखने के साथ प्राणवायु उत्सर्जित हो व वसुंधरा में हरितक्रांति साकार कर मनुष्य का प्रेम प्राकृतिक के प्रति बढ़े. इस उद्देश्य से हेल्पिंग फाउंडेशन अमरावती की ओर से पहल की गई है इसी श्रृंखला में २५ जुलाई को कपिल वस्तु नगर के पास मनपा के व्यापारी संकुल में प्रस्तावित मनपा उद्यान की खुली जगह पर वृक्षारोपण किया गया.
इस अवसर पर कपिल वस्तुनगर मित्र मंडल के विशेष सहयोग से वृक्षारोपण कर इस खुली जगह पर हरितक्रांति साकार कर बगीचे हरेभरे करने का संकल्प लिया गया.
अत: सभी वृक्षारोपण अभियान को गतिशील बनाए, ऐसा आवाहन अमित तायडे ने किया तथा हेल्पिंग हॅन्ड फाउंडेशन के रहेमान शेख ने कहा कि प्राकृतिक को हराभरा करने के लिए मनुष्य ही जिम्मेदार है तथा सभी को अपनी अपनी जिम्मेदारी समझकर वृक्षारोपण कर देश को हराभरा बनाए.
इस अवसर पर कपिल वस्तु, नगरमित्रमंडल े राहुल तायडे, प्रशांत हिवराले, रामू ठाकुर, किशोर बमनेले, प्रमोद रायकवाड्र, महेन्द्र मंडपे, गुड्ढू ढोके, बाबू शिंदे, मिलिंद तायडे, ऋतिक बरडे, संतोष डहाके तथा हेल्पिंग हॅन्ड फाऊंडेशन के रहेमान शेख, शोएब शेख, दानिश अली, सबा बेग, अक्षय पाटिल, प्राची शिरभाते, पूजा अग्रवाल आदि सहित स्थानीय नागरिक व वृक्षप्रेमी प्रमुख रूप से उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button