अमरावती

आवाज बुलंद करने की आदत डालनी होगी

पूर्व पालकमंत्री तथा विधायक एड. यशोमती ठाकुर ने सिखाया सबक

* शहर कांग्रेस कमिटी का नवसंकल्प शिविर
अमरावती/ दि.25- वर्तमान काल में जो स्थिति निर्माण हुई है. उसे जुझने और हर हालात से लडने के लिए कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को तैयार रहना होगा. अन्याय के खिलाफ आवाज बुलंद करने की आदत डालना होगा. तभी हम ओैर भविष्य में हमारी पीढि सुरक्षित रह पायेगी, अन्यथा आने वाली पीढि हमें माफ नहीं करेगी, ऐसा सबक पूर्व पालकमंत्री विधायक एड. यशोमति ठाकुर ने कार्यकर्ताओं का सिखाया. कल रविवार को बडनेरा मार्ग स्थित होटल रंगोली पर्ल में शहर जिला कांग्रेस कमिटी की ओर से नवसंकल्प शिविर का आयोजन किया गया था. इस समय वे उपस्थितों का मार्गदर्शन करते हुए बोल रही थी.
नवसंकल्प शिविर में पूर्व पालकमंत्री डॉ.सुनील देशमुख, कांग्रेस के शहराध्यक्ष बबलू शेखावत, प्रदेश प्रवक्ता एड. दिलीप एडतकर, प्रदेश सचिव किशोर बोरकर, पूर्व महापौर विलास इंगोले, मिलिंद चिमोटे, डॉ. विजय चोरमारे, संजय मिस्किन आदि उपस्थित थे. एड यशोमती ठाकुर ने कहा कि, पार्टी के इतिहास और पार्टी के कामकाज जनता तक पहुंचाना चाहिए, 24 घंटे में कुछ वक्त पार्टी के लिए समर्पित कर जमीनी स्तर के युवाओं को खासतौर पर युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं व्दारा पार्टी की विचारधाराओं को अपनाने के लिए युवाओं को प्रेरित करना चाहिए. पार्टी मजबूत करने के लिए कार्य करे, पार्टी मेरे लिये नहीं बल्कि मैं पार्टी के लिए हूं, इस भावना को बढावा देने की जरुरत है. उन्होंने कहा कि इसके पहले भी कई लोगों ने कांग्रेस पार्टी का खुद के लाभ के लिए उपयोग किया है, लेकिन अब कोई भी पार्टी का इस्तेमाल नहीं कर पायेगा, ऐसी चेतावनी भी उन्होंने इस समय दी.
वरिष्ठ पत्रकार डॉ.विजय चोरमारे ने महाराष्ट्र में कांग्रेस की जरुरत को लेकर अपने विचार रखे. उन्होंने कहा कि मैंने पत्रकारिता का ज्यादा समय सत्ताधारी याने कांग्रेस के खिलाफ लिखने में व्यतित किया है. उन्होंने कहा कि एक डरा हुआ पत्रकार मरा हुआ लोकतंत्र पैदा करता है. फिलहाल लोकतंत्र के चौथे आधार स्तंभ के अस्तित्व पर दबाव नीति को हावी कर उसे खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है. कांग्रेस को अब सांस्कृृतिक, राजनीति की ओर ध्यान देना होगा. संस्कृति जतन के लिए कांग्रेस को चुनौतियों का सामना करते हुए आगे बढता पडेगा. संजय मिस्कीन ने कहा कि कांग्रेस याने देश की सुबह है, लेकिन देश में जिनके पास डिग्री नहीं वे भी खुद को नेहरु समझने लगे है. अब लोगों को ग्राम गीता के विचारों से अवगत कराना होगा. वर्तमान समय में संघर्ष की जरुरत है. ऐसे माहोैल में उसके खिलाफ आवाज बुलंद करेगा वहीं समाज आगे बढ पायेगा.
शहर कांग्रेस कमिटी की ओर से उपस्थित सभी मान्यवरों का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया गया. उसके बाद छत्रपति महाराज, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, भारतरत्न डॉ. बाबासाहब आंबेडकर, मौलाना आजाद, पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, स्व. राजीव गांध्ी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की गई. नवसंकल्प शिविर के साथ शहर जिला कमिटी के तहत विभिन्न सदस्यों को पदभार भी सौंपे गए. इस नवसंकल्प अभियान कार्यक्रम में कांगे्रस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता बडी संख्या में उपस्थित थे.

 

Related Articles

Back to top button