अमरावती

क्या आपने इन्हें कहीं देखा है?

कुख्यात बदमाशों को पकडने पुलिस ने चलाया अभियान

अमरावती/दि.28– गणेशोत्सव पर्व के दौरान जिले में कानून व व्यवस्था के साथ ही शांतिपूर्ण स्थिति बनी रहे, इस बात के मद्देनजर ग्रामीण पुलिस ने कई पेशेवर अपराधियों की नकेल कस दी. जिसके तहत पुलिस रिकॉर्ड पर रहने वाले कई हिस्ट्रीशीटरों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई. इसके लिए ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल के नेतृत्व में एसडीपीओ व थानेदारों द्बारा धडाधड कार्रवाईयां की गई. साथ ही इस काम में नागरिकों का भी सहयोग लिया गया. जिसके तहत कुख्यात बदमाशों के फोटो जारी करते हुए आम नागरिकों के जरिए जानने का प्रयास किया गया कि, क्या उन्होंने इन कुख्यात अपराधियों को कहीं देखा है और इस जरिए पुलिस की नजरों से बचकर घुमने वाले कुख्यात अपराधियों की जानकारी खंगाली गई.
* गणेशोत्सव पर चला विशेष अभियान
गणेशोत्सव के मद्देनजर अमरावती जिले में 3 हजार 500 से अधिक कुख्यात व पेशेवर अपराधियों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई. साथ ही 1684 गुंडो व बदमाशों को 149 की धारा के तहत नोटीस दी गई.
* 2 हजार गुंडों की घरों की ली गई तलाशी
गणेशोत्सव काल के दौरान जिले के 31 पुलिस थानों तथा ग्रामीण अपराध शाखा द्बारा 2 हजार से अधिक गुंडों के घरों पर छापा मारकर तलाशी भी ली गई.
* धडाधड हुई प्रतिबंधक कार्रवाईयां
धारा 107 के तहत 707, धारा 110 के तहत 209, धारा 56 के तहत 17 में से 10 व धारा 151 के तहत 3 आरोपियों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई. साथ ही धारा 144 के तहत 696 अपराधियों को नोटीस जारी की गई.
* गणेशोत्सव में लगाए गए 2 हजार पुलिस कर्मी
10 दिवसीय गणेशोत्सव के दौरान गणेश चतुर्थी से लेकर अनंत चतुर्दशी तक जिले में लगाए गए बंदोबस्त में 2 हजार से अधिक पुलिस कर्मियों की फौज को तैनात किया गया. साथ ही बाहर से अतिरिक्त कुमक भी बुलाई गई.
* गणेशोत्सव पर्व के मद्देनजर 3 हजार 500 से अधिक अपराधियों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई. साथ ही पेशेवर व कुख्यात अपराधियों के घरों की तलाशी भी ली गई.

– अविनाश बारगल,
ग्रामीण पुलिस अधीक्षक

Related Articles

Back to top button