अमरावतीमुख्य समाचार

चरित्र पर संदेह लेते हुए पत्नी को उतारा मौत के घाट

हत्याकांड को छिपाने सडक हादसा होने की सुनाई झूठी कहानी

* कुछ ही घंटों में पुलिस ने मामले का किया पर्दाफाश
* भातकुली तहसील के बहाद्दरपुर परिसर की घटना
अमरावती/दि.10 – समिपस्थ भातकुली पुलिस थाना क्षेत्र अंतंर्गत बहाद्दरपुर परिसर में एक व्यक्ति ने चरित्र पर संदेह रहने के चलते अपनी पत्नी को पहले तो घुमने-फिरने के बहाने दुपहिया पर बिठाते हुए बाहर ले जाते हुए सिर पर भारी भरकम वस्तु से प्रहार कर उसे मौत के घात उतार दिया और फिर पुलिस के पास पहुंचकर अपने साथ सडक हादसा घटित होने और सडक हादसे में अपनी पत्नी की मौत हो जाने की कहानी सुनाई. परंतु पुलिस की जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के जरिए कुछ ही घंटों के भीतर इस मामले से जुडा असली सच सामने आ गया और पुलिस ने मामले का पर्दाफाश करते हुए आरोपी पति को सोमवार की शाम गिरफ्तार किया.
जानकारी के मुताबिक शिपगांव निवासी पंकज उर्फ पवन ज्ञानेश्वर टेंबले (33) ने पुलिस सहित अपने गांव के लोगों को शनिवार की रात फोन करते हुए जानकारी दी कि, वह अपनी पत्नी रत्नमाला टेंबले (33) के साथ दुपहिया पर सवार होकर कही जा रहा था. तभी उसकी दुपहिया के सामने रोही नामक जानवर आडे आ गया. जिसकी वजह से उसकी दुपहिया अनियंत्रित होकर गिर पडी और इस हादसे में सिर पर चोट लगने की वजह से उसकी पत्नी रत्नमाला की मौत हो गई. जानकारी मिलते ही गांववासी तथा भातकुली पुलिस का दल तुरंत मौके पर पहुंचे. जहां पर पंचनामे की प्रक्रिया करते हुए रत्नमाला के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला शवागार भिजवाया गया. उधर घटनास्थल पर मुआयना करने के दौरान पुलिस ने पाया कि, जहां पर यह हादसा घटित हुआ, वहां चारों ओर नर्म मिट्टी है, जिस पर गिरकर किसी की मौत नहीं हो सकती. साथ ही घटनास्थल के आसपास ऐसा कोई पत्थर भी नहीं था. जिससे सिर टकराने की वजह से रत्नमाला की मौत हुई है. इसके अलावा इस हादसे में खुद पंकज को कोई चोट या खरोच भी नहीं आयी थी. जिसकी वजह से पुलिस को पंकज के बयान पर संदेह होना शुरु हुआ. इसी बीच रत्नमाला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आयी. जिसमें साफ तौर पर कहा गया कि, रत्नमाला का सिर किसी भारी वस्तु से खुद होकर टकराया नहीं था, बल्कि उसके सिर के पिछले हिस्से पर किसी वजनी चीज से जोरदार प्रहार किया गया था. जिसकी वजह से उसकी मौत हुई. रत्नमाला के सिर पर किसी वजनदार चीज से वार करने की वजह से बना जख्म रहने की जानकारी सामने आते ही भातकुली पुलिस ने पंकज टेंबले को अपनी हिरासत में लेकर उससे कडाई के साथ पूछताछ की. तब पंकज टेंबले ने अपना जुर्म कबूल करते हुए असली कहानी सुनाई.
पुलिस द्बारा पकडे जाने के बाद दिए गए बयान में पंकज टेंबले ने बताया कि, उसका अपनी पहली पत्नी के साथ कुछ समय पहले तलाक हो गया था. जिसके बाद उसने रत्नमाला के साथ दुसरा विवाह किया था. जिसके चरित्र पर लेकर उसे कुछ संदेह था. जिसकी वजह से उसका रत्नमाला के साथ आए दिन झगडा हुआ करता था. ऐसे में उसने रत्नमाला से पीछा छुडाने के लिए एक योजना बनाई. जिसे अमल में लाने हेतु वह 8 अक्तूबर की रात करीब 10.30 बजे के आसपास रत्नमाला को घुमने-फिरने की लिहाज से अपनी दुपहिया पर बिठाकर बाहर लेकर गया और बहाद्दरपुर फाटे के निकट उसने रत्नमाला के साथ एक बार फिर चरित्र पर संदेह रहने को लेकर विवाद करना शुरु किया. साथ ही रत्नमाला के सिर पर किसी भारी वस्तु से वार करते हुए उसे मौत के घाट उतार दिया. पश्चात उसने गांव में रहने वाले कुछ लोगों को मोबाइल पर कॉल करते हुए रोही नामक जानवर बीच रास्ते में आ जाने की वजह से अपनी दुपहिया वाहन के साथ हादसा होने और अपनी पत्नी रत्नमाला के घायल होने की कहानी सुनाई. जिस पर भरोसा करते हुए गांववासी तुरंत ही मौके पर पहुंचे तथा उन्होंने रत्नमाला को इलाज हेतु सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया. जहां पर डॉक्टरों ने रत्नमाला को मृत घोषित किया. इस समय पंकज टेंबले को एक बार के लिए यह लगा कि, उसका प्लान सफल हो गया है. परंतु पुलिस द्बारा की गई जांच और पोस्टमार्टम की रिपोर्ट ने उसके अपराध का पर्दाफाश कर दिया.

Related Articles

Back to top button