अमरावती

हिरपूर व सोनेगांव खरडा में कोरोना का कहर

सोनेगांव में 54 संक्रमित, 1 की मौत

  • हिरपूर में 87 की रिपोर्ट पॉजीटीव

  • प्रशासन ने पूरे गांव को किया सील

अमरावती/दि.17 – जिले के धामणगांव रेल्वे तहसील अंतर्गत स्वास्थ्य प्रशासन द्वारा सोनेगांव खरडा व हिरपूर गांव में कोविड जांच अभियान शुरू करने के साथ ही पूरे गांव को कंटेनमेंट झोन घोषित कर दिया है. बता दें कि, शुक्रवार को सोनेगांव खरडा मेंं एक साथ 54 लोगों की कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटीव आयी और एक संक्रमित की मौत हो गयी. वहीं हिरपूर में तो मानो कोविड वायरस ने कहर ढा दिया, जहां पर एक ही दिन के दौरान 87 लोगों को कोविड संक्रमित पाया गया. ऐसे में प्रशासन द्वारा इन दोनों गांवों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है.
जानकारी के मुताबिक सोनेगांव खरडा में विगत कुछ दिनों से लोगों के बीमार पडने का प्रमाण बढ गया था और कोविड संक्रमण के भय की वजह से गांव के नागरिक डॉक्टर के पास जाने से घबरा रहे थे. ऐसे में सरपंच माधुरी पंचबुध्दे व उपसरपंच प्रशांत पिंपोले ने स्वास्थ्य विभाग को सुचित किया. पश्चात विगत शनिवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा गांव के करीब 100 लोगों की आरटीपीसीआर टेस्ट की गई और शुक्रवार तक 54 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटीव आयी. वहीं इस दौरान एक संक्रमित मरीज की गांव में ही मौत हो गयी. उधर हिरपूर गांव में इससे भी अधिक भयावह स्थिति रही. जहां पर कोविड टेस्ट के बाद 87 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटीव आयी. ऐसे में दोनों गांवों में जबर्दस्त भय का माहौल है और गांव के रास्ते सुनसान पडे है. वहीं इन दोनों गांवों में तहसील स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. हर्षल क्षीरसागर के मार्गदर्शन में स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कल्पना हेंडवे, डॉ. वर्षा यादव व डॉ. मृदया तोटे के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड जांच शिबिर लगाते हुए गांववासियोें की स्वास्थ्य एवं कोविड टेस्ट की जा रही है.

  • नागरिकों ने बिना वजह अपने घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए और सरकारी नियमों का कडाई के साथ पालन करते हुए प्रशासन के साथ सहयोग करना चाहिए. अपनी और अपने परिजनों के स्वास्थ्य की फिक्र करने के साथ ही कोरोना सदृश्य बीमारी के लक्षण दिखाई देते ही तुरंत कोविड टेस्ट करवानी चाहिए.
    – डॉ. हर्षल क्षीरसागर,
    तहसील स्वास्थ्य अधिकारी, धामणगांव रेल्वे.

Related Articles

Back to top button