अमरावती

हव्याप्र मंडल हमेशा खेल व खिलाडियों के साथ

पद्मश्री प्रभाकरराव वैद्य ने बढाया तीरंदाजों का हौसला

अमरावती/दि.29 – हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल की ख्याति खेल के कारण हुई है. कुश्ती के साथ ही हव्याप्र मंडल ने खिलाडियों को खेल के प्रति प्रेरित किया है. इस कारण आज संस्था का नाम पूरे देश में गूंज रहा है. उनके नाम की चर्चा हो रही है. उसी प्रकार महाराष्ट्र तिरंदाजी संगठन द्वारा जिले में आयोजीत राष्ट्रीय प्रतियोगिता के माध्यम से तिरंदाजी जैसे दुर्लभ खेल के खिलाडियों को मंच उपलब्ध हो रहा है.
अपने अंदाज में आगे बढो, सबसे आगे बढो, खेलो-कुदोे इन शब्दों के जरिये खिलाडियों को हव्याप्र मंडल के प्रधान सचिव पद्मश्री प्रभाकरराव वैद्य ने प्रोत्साहित किया. रविवार की सुबह 8.30 बजे जिला स्टेडियम के मैदान पर तिरंदाजी का जोहर दिखाने खिलाडी उपस्थित थे. अंतिम चरण की प्रतियोगिता में 28 राज्य के 300 से अधिक खिलाडियों ने सहभाग लिया. एक ही समय 55 टार्गेट पर 220 से अधिक खिलाडियों ने लक्ष्य भेदने का प्रयास किया. तिरंदाजी के जरिये इंडियन राउंड से ऑलिम्पिक राउंड तक के खिलाडियों की नींव रखी जाती है. रविवार को इंडियन राउंड हुआ. जिसमें फाईनल में पहुंचे तिरंदाजों का सोमवार, 29 नवंबर को एक दूसरे के साथ मुकाबला होगा. जिसके बाद पुरस्कारों का वितरण किया जाएगा. हव्याप्र मंडल के प्रधान सचिव पद्मश्री प्रभाकरराव वैद्य ने प्रतियोगिता स्थल को भेंट देकर खिलाडियों का मनोबल बढाया.
इस अवसर पर भारतीय तिरंदाज संगठन के महासचिव प्रमोद चांदुरकर ने पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया. इस समय महाराष्ट्र धनुर्विद्या संगठन के अध्यक्ष एड. प्रशांत देशपांडे की उपस्थिति रही. इसके अलावा विधायक रवि राणा ने भी प्रतियोगिता स्थल को भेंट देकर खिलाडियों को शुभकामनाएं देते हुए उनके साथ तिरंदाजी का आनंद लिया. रविवार को प्रतियोगिता का पहला राउंड शुरू होते ही पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने उपस्थिति दर्ज की. उनका आयोजन समिती द्वारा पुष्पगुच्छ देकर सत्कार किया गया. इस समय पूर्व महापौर विलास इंगोले, मनपा नेता प्रतिपक्ष बबलू शेखावत उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button