अमरावती

हॉकरों ने किया मटन मार्केट का बहिष्कार

हॉकर्स अंडा यूनियन ने लगाया माल में मिलावट का आरोप

अमरावती/दि.8 – शहर में सडक किनारे अंडा-आमलेट की गाडियां लगाने वाले दर्जनों हॉकर्स ने इतवारा के मटन मार्केट पर बहिष्कार डाला है. हॉकर्स अंडा यूनियन का कहना है कि मटन मार्केट में बकरा काटने के बाद जो वस्ट निकलता है, उसे भी सुंदरी (हल्की सब्जी) में मिक्स कर बेचा जा रहा है. जो चीज कुत्तों को खिलाई जाती है. उसे हम इंसानों को कैेसे खिलाएं? इसलिए हमने विगत बुधवार से ही सभी गाडियों पर सुंदरी भाजी बेचना बंद कर दिया है. ऐसा हॉकर्स अंडा यूनियन रुक्मिणी नगर, डिपो रोड के सचिव मोरे ने बताया.
हॉकर्स यूनियन के बहिष्कार पर इतवारा मटन मार्केट के मटन विक्रेता अल्ताफ, चुम्मु, इमरान, असलम, अशफाक अहमद आदि ने स्पष्ट किया कि अभी बकरे के भी भाव बढ गए हैं. इससे हमें भी मांस के भाव बढाने पडे है, लेकिन हॉकर्स अंडा यूनियन को कम भाव में ही माल चाहिए. ऐसे में जैसा दाम वैसा ही माल मिलेगा. यदि हॉकर्स को अच्छा माल चाहिए तो दाम भी बढाकर देने पडेंगा, वरना कम भाव में वेस्टेज ही मिल सकता है.
रुक्मिणी नगर डेपो रोड की अंडा-आमलेट की गाडियों के संचालक नितीन भोसले, सचिन मोरे, अरुण शेरेकर, प्रमोद कुरवाडे, संजय वानखडे, नितीन नेवडे, आकाश माने, समीर सैय्यद, संजय कुटे, अंबादास काचोले, संभाजी वाघमारे, राजकुमार लोणारे ने बताया कि ग्राहक वर्ग हम पर भरोसा रखकर हमारी गाडियों से मटन, मछली, सुंदरी सब्जी आदि खरीदते हैं. ग्राहक हमें अच्छी क्वालिटी वाले माल के पैसे देते हैं. ऐेसे में हम उन्हें घटिया माल कैसे परोस सकते हैं. इसलिए हम सभी ने मिलकर फैसला किया है कि जब तक अच्छी क्वालिटी का माल नहीं मिलेगा, तब तक इतवारा के मटन मार्केट पर बहिष्कार कायम रहेगा.

हर दिन 70 किलो से अधिक सुंदरी सब्जी की बिक्री

इतवारा के मटन मार्केट से रुक्मिणी नगर हॉकर्स अंडा यूनियन के दर्जनों गाडियों पर हर दिन 70 किला से अधिक सुंदरी सब्जी की बिक्री होती है. यह पूरा माल इतवारा के ही मटन मार्केट से खरीदा जाता है. परंतु अब विगत बुधवार, 2 मार्च से सभी हॉकर्स ने इतवारा से मटन खरीदना पूरी तरह से बंद कर दिया है, जिससे मटन विक्रेता व हॉकर्स के बीच छिडा यह विवाद अधिक तीव्र होने की संभावना है.

Related Articles

Back to top button