अमरावती

‘वह’ पंजाब से परतवाडा आया और नागपुर में फंसा

शारीरिक संबंध बनाने के उद्देश्य से लडकी का अपहरण

* रेलवे स्टेशन पर किया गिरफ्तार
* इंस्टाग्राम से हुई पहचान
अमरावती/ दि.17 – इंस्टाग्राम से हुई पहचान के कारण पंजाब से सीधे परतवाडा आते हुए एक नाबालिग लडकी को भगाकर ले जाते समय एक 17 वर्षीय लडके को नागपुर रेलवे पुलिस ने मंगलवार की रात गिरफ्तार किया. याने अपहरणकर्ता लडका भी नाबालिग है, वह लुधियाना जिले का निवासी है. उस नाबालिग लडके ने नाबालिग लडकी के साथ शारीरिक संबंध बनाने के उद्देश्य से भगाकर ले जाने का प्रयास किया, ऐसी शिकायत पर परतवाडा पुलिस ने उस नाबालिग 17 वर्षीय लडके ेके खिलाफ धारा 363, 366 व पोस्कोे के तहत अपराध दर्ज कर उसे बालगृह पहुंचाया गया.
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार परतवाडा की एक नाबालिग लडकी की इंस्टाग्राम व स्नेैप चैट पर लुधियाना जिले के डेंडारी निवासी एक 17 वर्षीय लडके से पहचान हुई. उन दोनों में दोस्ती बढने के बाद प्रेम संवाद करने लगे. घंटो तक सोशल मीडिया पर समय बीताने लगे. दोनों प्यार की चरम सीमा पर जा पहुंचे. इस बीच एक-दूसरे को देखने की ललक और साथ में समय बीता ने चक्कर में नाबालिग लडका 12 जून को घर पर कुछ न बताते हुए पंजाब से अमरावती यात्रा के लिए रवाना हुआ.
वह 17 वर्षीय बालक 13 जून को बडेनरा रेलवे स्टेशन पर पहुंचा. वहां से एसटी बस व्दारा परतवाडा शहर पहुंच गया. वह परतवाडा पहुंच गया, ऐसी जानकारी नाबालिग लडकी को दी. 14 जून को पूरा परिवार नींद की हालत में थे, उस समय रात 2.15 बजे वह परतवाडा स्थित लडकी के घर के बाहर पहुंचा और लडकी को लेकर ऑटो रिक्शा से फरार हो गया. इसके बाद यह नाबालिग जोडा नागपुर पहुंचा. इधर लडकी नहीं दिखाई देने से उसकी जोरदार खोज शुरु की गई. पालक परतवाडा पुलिस थाने में पहुंचे. शिकायत दर्ज कराना श्ाुरु था. इस बीच उस लडकी को एक लडके के साथ पकडने की जानकारी नागपुर रेलवे पुलिस ने परतवाडा पुलिस को दी.

आरपीएफ ने उजागर किया मामला
शारीरिक संबंध बनाने के हेतु से लडका उस लडकी को पंजाब ले जाने वाला था. इस वजह से 14 जून की रात 10 बजे नागपुर रेलवे स्टेशन पहुंचा. इतने में रेलवे पुलिस की नजर उस जोडे पर पडी. उसे पूछताछ की गई. उन्होंने बताया के वे दोस्त है और पंजाब जा रहे हेै. ऐसा बताया परंतु पुलिस को संदेह होने के कारण उन्होंने लडके से कडी पूछताछ की. तब लडकी को भगाकर लाने की बात पता चलते ही सारी हकीकत उन्होंने पूछी. इसके बाद नागपुर आरपीएफ ने इसकी जानकारी परतवाडा पुलिस को दी. परतवाडा पुलिस ने इस मामले में 15 जून की दोपहर अपराध दर्ज किया.

लडकी को पालकों के हवाले किया
नागपुर आरपीएफ की जानकारी पर महिला पुलिस कर्मचारी के साथ दो पुलिस कर्मियों को नागपुर रवाना किया गया. वहां से नाबालिग लडका और लडकी को बुधवार को अपने कब्जे में लिया. लडकी को पालकों के हवाले किया और उस लडके को बालगृह भेजा गया है. लडकी को लुधियाना भगाकर ले जाने का प्रयास कर रहा था.
– संतोष ताले, थानेदार परतवाडा

Related Articles

Back to top button