अमरावतीमहाराष्ट्र

गौवंश तस्करी दुर्घटना प्रकरण में हेड कांस्टेबल की नागपुर में पेशी

ट्रक को रोकने के लिए सडक पर वाहन आडे खडे रखने वाले दो जमादार नागपुर कार्यालय अटैच

धामणगांव रेलवे/दि.8– समृद्धि महामार्ग पर रात के समय गौवंश यातायात करने वाले ट्रक को रोकने के लिए दो ट्रक आडे करने वाले हेड कांस्टेबल को फिलहाल नागपुर यातायात जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अटैच किया गया है.
समृद्धि महामार्ग से नागपुर से मुंबई की तरफ गौवंश ले जाते समय ट्रक में ठूंसे 10 मवेशियों की घटनास्थल पर मृत्यु हो गई थी. जबकि दो चालक गंभीर रुप से घायल होने की घटना समृद्धि महामार्ग पर मंगरुल चव्हाल थाना क्षेत्र के चैनल नंबर 152 में रविवार को तडके 5.30 बजे घटित हुई थी. इस दौरान देवगांव के यातायात जवानों ने गौवंश पकडे के लिए दो ट्रक इस समृद्धि महामार्ग पर आडे खडे रखे रहने की जानकारी सामने आई थी. इस क्षेत्र में कार्यरत हेड कांस्टेबल को नागपुर जिला यातायात पुलिस अधिकारी कार्यालय में अटैच किया गया है. इसके पूर्व भी इन कांस्टेबल की अनेक शिकायतें रहने से नागपुर के पुलिस उपायुक्त कार्यालय में अटैच किया था. लेकिन पश्चात फिर से देवगांव यातायात पुलिस केंद्र में नियुक्त किया गया था.

* एक जमादार के कारण छह अधिकारी अवकाश पर
अमरावती जिले के तीन तहसीलों से समृद्धि महामार्ग जाता है. इस मार्ग पर कोई दुर्घटना घटित हुई तो आईसी-6 धामणगांव और आई-7 यह बाह्य महामार्ग की सीमा देवगांव यातायात केंद्र पर है. दुर्घटना छोडकर इस समृद्धि महामार्ग पर घूमने संबंधी अधिकारियों को विश्वास में लेकर और स्टेशन डायरी में दर्ज कर महामार्ग चढना आवश्यक है. चार संबंधित अधिकारी यहां कार्यरत रहते यहां का एक जमादार अधिकारियों को न पूछते हुए शासकीय वाहन लेकर जाता है. इस कारण देवगांव पुलिस यातायात केंद्र के पुलिस निरीक्षक, उपनिरीक्षक जैसे 6 अधिकारी इस जमादार से परेशान होकर अवकाश पर गए रहने की चर्चा इस विभाग में है.

Related Articles

Back to top button