अमरावतीमहाराष्ट्र

बारिश आते ही बढ जाता है ‘सर दर्द’

इतवारा के दुकानदारों का होता हाल-बेहाल

* कई साल से झेल रहे यातना
अमरावती/दि.13– बारिश के आते ही इतवारा परिसर की सडकों पर लबालब पानी भर जाता है. जिसके कारण यहां के दुकानदारों का हमेशा ही सिर दर्द बढ जाता है. दुकानों के सामने स्थित सडकों व गलियों में बारिश का पानी जमा होने के कारण दुकानदारों का हाल बेहाल तो होता ही है. साथ ही यहां आने वाले ग्राहकों को भी परेशानी से दो-चार होना पडता है. यह हाल कोई आज का नहीं बल्कि बरसों से यहां के दुकानदार इस तरह यातना झेल रहे है.

बता दें कि महानगरपालिका व्दारा पीछले दिनों इतवारा बाजार परिसर की नालियों की सफाई करने के साथ ही कई दुकानों के सामने नालियों में जमा प्लास्टिक कचरे के चलते उन पर चालान भी फाडा था. बावजुद इसके इतवारा बाजार के कई दुकानों के सामने नालियों में हमेशा ही कचरा व प्लास्टिक जमा रहता है. नालियों की नियमित सफाई नहीं होने से कचरा और जम जाता है. जिसके कारण बारिश आने से रास्तों पर नाली व बारिश का पानी जम जाता है. परिसर के दुकानदारों व्दारा कई बार मनपा से इस बात की शिकायत कर नालियों की नियमित सफाई के बारे में कहा गया. मगर यहां की नालियां नियमित रुप से साफ नहीं होती. नतीजतन नालियों का पानी भी सडकों पर रिसता है.

कई गलियों में भर जाता है तालाब
बता दें कि अब बारिश के दिन शुरू हो चुके है. चंद दिनों में ही मानसून भी अपना जोर पकडेगा. जिसके बाद इतवारा बाजार की हालत बद से बदतर होकर यहां की तस्वीर ही बदल जाएगी. हर जगह कीचड और गंदे पानी से भरी लबालब सडके आपको रोज दिखाई पडेगी. इतवारा की अंडा गली, मेन रोड, मस्जिद रोड, ताज स्टील की गली, दरगाह के सामने आदि परिसर में पानी से भरे बडे-बडे तालाब नजर आ जाएगें. वही सब्जी बाजार के भीतर खराब सब्जीयों को रास्ते पर फेंक देने के कारण रास्तों पर भी किचड दिखाई दे सकते है.

प्रशासन से मांग
अंडा गली सहित दरगाह वाली गली के छोटे-बडे दुकानदारों को बारिश के दिनों में व आम दिनों में अचानक आयी बारिश के कारण दुकानों के सामने पानी का डोबरा थमने के कारण काफी परेशानी होती है. जिसके चलते यहां के दुकानदारों ने कई बार मनपा से इसका नियोजन करने की गुहार लगायी है. लेकिन फिर भी मनपा प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं देने से व्यापारियों व दुकानदारों का सिर दर्द बढता ही जा रहा है. वही आए दिन परिसर में बढते ट्राफिक और अब बारिश से दुकानदारों को परेशानी का सामना करना पड रहा है. जिस ओर प्रशासन का बिल्कुल भी ध्यान नहीं है.

Related Articles

Back to top button