अमरावती

पुलिस आयुक्तालय में स्वास्थ्य जनजागृति अभियान

डॉ. श्रीकांत महल्ले ने किया ऑनलाइन मार्गदर्शन

अमरावती/दि.26 – पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह द्बारा पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ उनके परिवार के लिए स्वास्थ्य जनजागृति अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत सोमवार को म्यूकरमाइकोसिस (ब्लैक फंगस) का बढता प्रादुर्भाव व उपाय इस विषय पर जिला सामान्य अस्पताल के वैद्यकीय अधिकारी डॉ. श्रीकांत महल्ले तथा पुलिस आयुक्तालय के अस्पताल में कार्यरत वैद्यकीय अधिकारी डॉ. शीतल थोरात ने ऑनलाइन मार्गदर्शन किया और म्यूकरमाइकोसिस के संदर्भ में विस्तृत जानकारी दी.
डॉ. श्रीकांत महल्ले ने कहा कि, म्यूकरमाइकोसिस का सही समय पर इलाज नहीं किया गया तो मनुष्य के शरीर के उस हिस्सें को निकालना पडता है. जिन कोरोना बाधित व्यक्ति ने कोरोना पर मात की है उन मरीजों को अब ब्लैक फंगस से बचने के लिए विशेष रुप से ध्यान रखना होगा. लक्षण दिखाई देते ही तत्काल डॉक्टरों की सलाह ले और तत्काल उपचार शुरु करे और दुष्परिणामों से बचे.
डॉ. महल्ले ने व डॉ. शीतल थोरात ने बताया कि, मधुमेह पीडित अधिकारी व कर्मचारी जो कोरोना मुक्त हुए है उन्हें विशेष रुप से अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. दोनो ही डॉक्टरों ने म्यूकरमाइकोसिस के संदर्भ में सविस्तार जानकारी दी. पुलिस आयुक्तालय द्बारा आयोजित ऑनलाइन जनजागृति अभियान में मार्गदर्शन करने पर डॉ. श्रीकांत महल्ले का पुलिस आयुक्तालय द्बारा आभार व्यक्त किया गया.

Related Articles

Back to top button