अमरावती

स्वास्थ्य विभाग की परीक्षा आगे धकेली

विद्यार्थी अपनी तैयारी शुरू रखे

  • सुधारित तारीख पर लगी मुहर

अमरावती/दि.28 – सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग अंतर्गत गुट-3, गुट-4 की 2 हजार 725 जगह के लिए 8 व 9 सिंतबर को होनेवाली लिखित परीक्षा आगे धकेलने के आदेश स्वास्थ्य विभाग की ओर से 26 अगस्त को जारी किए गये है. जिसके कारण विद्यार्थियों को और पढ़ाई करनेे के लिए समय मिलेगा.े
राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग की ओर से विविध संवर्ग की लगभग 2 हजार 725 जगह की सीधी भर्ती के लिए संचालक डॉ. अर्चना पाटिल ने 4 अगस्त को विज्ञापन निकाला. जिसके कारण 20 अगस्त तक ऑनलाईन आवेदन करने की सहूलियत दी गई थी. ऑनलाईन आवेदन करने के बाद 8 व 9 सितंबर को गुट क्रमांक व गुट ड के लिए लिखित परीक्षा होनेवाली थी. लेकिन यह परीक्षा कुछ कारण के कारण आगे धकेली जाने के आदेश स्वास्थ्य विभाग के आयुक्त डॉ. एम. रामस्वामी ने 26 अगस्त को जारी किया. इसके साथ ही नई परीक्षा की तारीख पर मुहर लगाई गई है. 25 व 26 सितंबर को ग्रुप-सी व ग्रुप डी के लिए लिखित परीक्षा होेने से विद्यार्थियों को पढाई के लिए और समय मिलेगा.

  • स्वास्थ्य विभाग की लिखित परीक्षा की तारीख आगे बढा दी गई है. विद्यार्थियों को सुधारित तारीख के अनुसार अब पढ़ाई करने को अधिक समय मिलेगा. वे अपनी पढाई जारी रखे.
    – डॉ. राजकुमार चव्हाण,
    आरोग्य उपसंचालक, अकोला परिमंडल

इन पदो की भर्ती ?

सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग में (गट-क) अंतर्गत कुल 52 पद की कुल 2725 जगह भरी जायेगी. भंडार नि वस्त्रापाल, प्रयोगशाला वैज्ञानिक अधिकारी, ग्रंथपाल, प्रयोगशाला सहायक, एक्सरे तंत्रज्ञ, रक्तपेढी तंत्रज्ञ, औषध निर्माण अधिकारी, आहार तज्ञ, ईसीजी तंत्रज्ञ, दंत यांत्रिकी, डायलिसिस तंत्रज्ञ, दूरध्वनिचालक, वाहन चालक, शिंपी, नल कारागीर, सुतार, नैत्र चिकित्सा अधिकाी, मनोविकृति सामाजिक कार्यकर्ता, भौतिकोपचार तज्ञ, व्यवसोपचार तज्ञ, वार्डन, कनिष्ट लिपिक, दंत आरोग्यम, सेवा अभियंता, वरिष्ठ सुरक्षा सहायक, वैद्यकीय सामाजिक कार्यकर्ता , पेशी तज्ञ, ग्रंथपाल और अन्य पदों की जगह भरी जायेगी.

अमरावती विभाग के लिए कितनी जगह?

स्वास्थ्य विभाग की अकोला परिमंडल में आनेवाली अमरावती विभाग के लिए विविध संवर्ग की 405 जगह है. विद्यार्थियों को लिखित परीक्षा के लिए अकोला के केन्द्र मिलने की जानकारी है.

Related Articles

Back to top button