अमरावती

हॉटस्पॉटवाले स्थानोें पर स्वास्थ्य विभाग की नजर

कोविड संक्रमण रोकने अधिकारियों व कर्मचारियों की भेंट

अमरावती/दि.16 – जिले में अमरावती शहर के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में भी हॉटस्पॉटवाले क्षेत्रोें की संख्या बढी है. ऐसे क्षेत्रों में कोविड संक्रमितों पर नजर रखने हेतु स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों सहित आशा सेविकाओं द्वारा नियमित भेंट दी जा रही है.
विगत कुछ दिनों से शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोविड संक्रमितों की संख्या बढी है और इन दिनों ग्रामीण क्षेत्रों में शहरी क्षेत्रों की तुलना में बडे पैमाने पर कोविड संक्रमित मरीज पाये जा रहे है. ऐसे में लगातार फैल रहे कोविड संक्रमण की चेतन को तोडने हेतु स्वास्थ्य महकमे द्वारा विभिन्न उपाय किये जा रहे है. जिसमें अन्य विभागों का भी सहयोग मिल रहा है. इस समय 14 तहसीलोें के ग्रामीण इलाकों में 69 हॉटस्पॉट चिन्हीत किये गये है और हॉटस्पॉटवाले परिसर व गांवों में कोविड संक्रमण की स्थिति को नियंत्रित करने हेतु सरकार एवं जिला परिषद प्रशासन द्वारा कई उपाययोजनाओं पर काम किया जा रहा है. साथ ही इन उपाय योजनाओं का कडाई से पालन हो रहा है अथवा नहीं इस पर भी प्रशासन की ओर से कडी नजर रखी जा रही है.

होम आयसोलेशनवाले मरीजों पर विशेष ध्यान

कोविड संक्रमित पाये जानेवाले मरीजों में से कई मरीज होम आयसोलेशन के तहत अपने घरों पर रहकर ही इलाज करवा रहे है. ऐसे मरीज घर पर ही रहते है अथवा नहीं, इस बात की ओर स्थानीय आशा सेविकाओं व स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा ध्यान दिया जाता है और यदि होम आयसोलेशन के तहत रखा गया कोई मरीज बाहर घुमता-फिरता पाया गया, तो उसकी शिकायत करने के साथ ही उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाती है. ऐसी जानकारी जिला परिषद के स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई है.

Related Articles

Back to top button