अमरावती

ट्रामा केयर के लिए स्वास्थ्य उपसंचालक ने मंगाया प्रस्ताव

पूर्व जि.प.सदस्य नितीन हटवार की मांग सफल

नांदगांव पेठ /दि. ९- नांदगांव पेठ में ट्रामा केयर के लिए पिछले अनेक वर्षों से प्रयास शुरु है. पूर्व जिप सदस्य नितीन हटवार ने तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भेंट कर नए से मांग की थी. इसके तहत मुख्यमंत्री कार्यालय ने हटवार द्वारा दिए गए ज्ञापन पर ध्यान केंद्रीत किया. स्वास्थ्य उप संचालक ने ट्रामा केयर के लिए उपसंचालक आरोग्य सेवा अकोला मंडल और जिला शल्य चिकित्सक अमरावती से प्रस्ताव मंगाया है. राष्ट्रीय महामार्ग पर होनेवाली दुर्घटना में घायलों को चिकित्सा सुविधा मिलें और उन पर उपचार कर उनकी जान बचाने के लिए नांदगांव पेठ के स्वास्थ्य उपकेंद्र रहनेवाले परिसर में ट्रामा केयर सेंटर का निर्माण करने की मांग पिछले अनेक वर्षों से शुरु है. जिला शल्यचिकित्सक तथा स्वास्थ्य विभाग के इस प्रस्ताव को सकारात्मक प्रतिसाद देंगे, यह उम्मीद नितीन हटवार ने व्यक्त की है. नांदगांव पेठ ग्रामपंचायत को भी इस संबंध में कागजात की पूर्तता करने के लिए ज्ञापन दिया गया है.
घायलों की बचेगी जान
राष्ट्रीय महामार्ग पर हादसा होने पर एंबुलेन्स घटनास्थल तक पहुंचने तक और वहां से जिला अस्पताल में जख्मी को भर्ती करने तक करीब ४५ मिनट लगते है. जिसकी वजह से घायलों की मृत्यु का प्रमाण अधिक है. ट्रामा केयर से केवल २० मिनट में अथवा उससे कम समय में घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाकर उसकी जान बचायी जा सकती है.
प्रयास सफल हुए
बीते अनेक वर्षों से ट्रामा केयर के लिए प्रयास किया जा रहा है. आखिरकार प्रयास सफल हुए है. स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में प्रस्ताव मंगाया है. जल्द ही जिला शल्यचिकित्सक इस संबंध में सकारात्मक प्रस्ताव भेजकर गांव वालों की मांगे पूर्ण करेंगे, यह विश्वास है.
नितीन हटवार
पूर्व जिप सदस्य

Related Articles

Back to top button