अमरावतीमुख्य समाचार

बालासाहब के नाम से स्वास्थ्य रत्न

नई पुरस्कार योजना

* 15 लाख का आवंटन
अमरावती/दि.11 – स्वास्थ्य क्षेत्र में उत्कृष्ट काम करने वाले डॉक्टर, संस्था और कर्मचारी हेतु शिवसेना प्रमुख बालासाहब ठाकरे के नाम से पुरस्कार योजना को राज्य सरकार द्बारा मंजूरी दिये जाने का समाचार है. आगामी 23 जनवरी को पहला बालासाहब ठाकरे स्वास्थ्य रत्न पुरस्कार मुख्यमंत्री की उपस्थिति में दिया जा सकता है. स्वास्थ्य क्षेत्र में अच्छी रिपोर्टींग करने वाले पत्रकार भी पुरस्कार से सम्मानित होंगे. चालू वित्त वर्ष के लिए उक्त पुरस्कार हेतु 15 लाख रुपए की राशि आवंटीत होने का शासन निर्णय गुरुवार को जारी होने की जानकारी अमरावती मंडल को मिली है.
* 3 डॉक्टर, 5 कर्मचारी
बालासाहब ठाकरे पुरस्कार के लिए स्वास्थ्य महकमा एक स्वयंसेवी संस्था, 3 चिकित्सकों और 1 पत्रकार एवं 5 कर्मचारियों को ऐसे चार समूह में पुरस्कृत करेंगा. प्रत्येक को 1 लाख रुपए और प्रशस्ती पत्र दिया जाएगा. इस हिसाब से 10 लाख रुपए पुरस्कार राशी के लिए आवंटीत किये गये है. इसके अलावा पुरस्कार के नियम तथा मापदंड की जानकारी देने विज्ञापन जारी होंगे. उसके लिए ढाई लाख रुपए और 3 लाख रुपए का खर्च सम्मान चिन्ह, प्रशस्ती पत्र एवं समारोह के लिए रहने की जानकारी है.
* 23 जनवरी को समारोह
बालासाहब ठाकरे स्वास्थ्य रत्न का पहला समारोह आगामी 23 जनवरी को हो सकता है. पुणे स्थित स्वास्थ्य सेवा संचालक को नियोजन करने की जबाबदारी दी गई है. जारी शासन निर्णय के अनुसार प्रदेश में माता और बाल मृत्यु का प्रमाण कम करना, प्रजनन और बाल स्वास्थ्य के बारे में अधिक प्रभावी सेवा देना, परिवार कल्याण उपक्रम का प्रभावी क्रियान्वयन तथा जन सहभाग से विविध स्वास्थ्य कार्यक्रम सफल बनाने वालों को स्वास्थ्य रत्न से सम्मानित किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button