अमरावतीमुख्य समाचार

वकील संघ चुनाव विवाद पर सुनवाई टली

विवाद निवारण के प्रमुख अग्रवाल को नहीं मिल पाया था समन

* उपाध्यक्ष व सचिव पद की रुकी है पुन: मतगणना
अमरावती/दि.5- जिला वकील संघ के गत 29 मार्च को हुए प्रतिष्ठापूर्ण चुनाव में उपाध्यक्ष तथा सचिव पद की पुन: मतगणना करने संबंधी याचिका पर आज निर्णय नहीं हो सका. 14वें सह दिवानी न्यायाधीश वरिष्ठ स्तर और अतिरक्त मुख्य न्यायादंडाधिकारी एन.एन. धेंड ने अगली सुनवाई सोमवार तक टाल दी. बताया गया कि, वकील संघ की विवाद निवारण समिति के प्रमुख एड. राजेंद्र अग्रवाल को समन समय पर नहीं मिल पाया जिससे वे आज कोर्ट में उपस्थित नहीं हो सके. इस बीच पुन: मतगणना पर रोक कायम है. फलस्वरुप दो दिन बाद नई कार्यकारिणी को पदसूत्र सौंपने का कार्यक्रम भी अगले सप्ताह तक प्रलंबित हो गया है.
बता दें कि वकील संघ के वार्षिक चुनाव में उपाध्यक्ष पर हेतु एड. एनडी राउत विजयी घोषित किए गए. ऐसे ही सचिव पद पर उमेश इंगले चुने गए थे. जिस पर प्रतिस्पर्धी प्रत्याशी एन.एस. तिखिले और सचिव पद के एड. वसुसेन देशमुख ने मतपत्रिका की संख्या को लेकर आक्षेप उठाया. दोबारा मतगणना की मांग की. मतगणना हो रही थी कि कोर्ट से उस पर स्टे ऑर्डर प्राप्त हो गया. इसी मामले में आज अदालत में सुनवाई थी. एड. श्रीमती तिखिले की तरफ से एड. सतीश सारडा तथा उमेश इंगले की तरफ से एड. अशोक जैन पैरवी कर रहे हैं.
यह भी उल्लेखनीय है कि उपाध्यक्ष तथा सचिव को दिए गए निर्वाचन के प्रमाण पत्र रद्द किए गए. पहली बार जिला वकील संघ का चुनाव निर्वाचन के बाद विवादों में आया है. जिसके कारण नई कार्यकारिणी का पदग्रहण भी टल गया है. आज सुनवाई के लिए वकील संघ के वर्तमान व पूर्व पदाधिकारी काफी संख्या में मौजूद रहने की जानकारी है. उधर वकील संघ के दफ्तर में मतपेटियां सुरक्षित रखी गई है. कक्ष के बाहर ताला और सील लगाई गई है. कोर्ट के आदेश उपरांत यह सील हटाई जाएगी.

Related Articles

Back to top button