अमरावती

झमाझम बारिश से चांदूर बाजार तहसील में भारी नुकसान

अनेक मकानों के टीन उडे, दो बैल और एक बछडा घायल

* 18 घंटे रही बिजली आपूर्ति खंडित, पंचनामे किए गए
अमरावती/दि.12- शुक्रवार और शनिवार अमरावती शहर समेत जिले की कुछ तहसीलों में प्री मानसून की बारिश हुई. चांदूर रेलवे तहसील में हुई बारिश के कारण येरड, खरबी, एकलारा गांव में भारी नुकसान हुआ. जहां पर अनेक मकानों के टीन उड गए. साथ ही बिजली के तार टूटने और खंबे झूक जाने से करीबन 18 घंटे बिजली आपूर्ति खंडित रही. नागरिकों के मकान के टीन उड जाने से उनका अनाज और घर का अन्य साहित्य गीला हो गया. येरड ग्राम के मनोहर डगवार के दो बैल और एक बछडा घायल हो गए. चांदूर रेलवे तहसील में हुए इस भारी नुकसान के बाद तहसीलदार पूजा माटोडे के मार्गदर्शन में पटवारी, सरपंच के नेतृत्व में नुकसानग्रस्त इलाकों का पंचनामा किया गया.
अमरावती जिले में पिछले चार-पांच दिनों से दोपहर तक धूप के बाद अचानक मौसम में बदलाव आ जा रहा है और शाम के समय बारिश हो रही है. शुक्रवार और शनिवार को भी अमरावती समेत जिले की कुछ तहसीलों में झमाझम बारिश हुई. चांदूर रेलवे तहसील में इस बारिश से भारी नुकसान हुआ. येरड, खरबी, एकलारा गांव के 63 मकानों के टीन उड गए. टीन उड जाने से घर के अनाज समेत सामान गीला हो गया. जिससे भारी नुकसान होने के समाचार है. अनेक इलाकों के बिजली के खंबे झुक गए और तार भी टूट गए. इस कारण 18 घंटे बिजली गुल रही. मनोहर डगवार के दो बैल और एक बछडा भी घायल हो गए. प्रतिक देशमुख के चना और सोयाबीन के सैकडों कट्टे भीग गए. इसके अलावा ज्ञानेश्वर एकोनकार, इंदू हसतबांदे, बंडू हसतबांदे, श्रावण उईके के मकान के टीन उड गए तथा श्यामराव तोडासे, जया ठाकरे, सुधारक कुमरे, सुधाकर मडावी, पुनाबाई उईके, सदाशिव भोयर, सीता एकोनकर, अरुण गुजर, नारायण मानकर, भास्कर मेश्राम, नारायण डगवार, अर्जुन कन्नाके, शोभा इंगोले, गोविंद हसतबांदे, महागुजी वरकडे आदि के मकान व स्वास्थ्य उपकेंद्र का भारी नुकसान हुआ. तहसीलदार पूजा माटोडे के मार्गदर्शन में पटवारी सरिता मांजरे ने सरपंच प्रशांत देशमुख, संजय डगवार, पुरुषोत्तम देशमुख, रोजगार सेवक राजकुमार बडवाईक, संजय मडावी की सहायता से नुकसानग्रस्त इकालों का पंचनामा किया. पूर्व विधायक वीरेंद्र जगताप ने येरड गांव पहुंचकर नुकसान का जायजा किया. इस अवसर पर डॉ. सतीश देशमुख, नीलेश देशमुख, राजू नेरकर, देवेंद्र देशमुख, कृष्णा देशमुख, अक्षय देशमुख, प्रकाश देशमुख, मनोहर बारब्दे, श्रीकृष्ण शिनकारे उपस्थित थे.

* खरबी में भी भारी नुकसान
चांदूर रेलवे तहसील के खरबी माडंवगढ के 19 मकानों का नुकसान हुआ. क्षेत्र के मौजा झिबंला शिवार के कपील देशमुख के खेत के 35 नीम के पेड गिर गए. नुकसानग्रस्त इलाकों का पंचनामा रविवार को भी शुरु था.

Related Articles

Back to top button