अमरावतीमहाराष्ट्र

जोरदार बारिश ने अचलपुर को धोया

अचलपुर/दि.8– इस वर्ष बारिश की शुरुआत में काफी कमी रही, जिससे किसानों और शहरवासियों में चिंता का माहौल बना रहा. जुलाई महीने मेें हालांकि मृग जैसी बारिश हुई, जो पूरे 15 दिनों तक लगातार एक जैसी रही. लेकिन एक दिन के अंतराल के बाद मंगलवार को अचलपुर शहर में जो बारिश हुई, उसने सब रिकॉर्ड तोड दिए. मंगलवार को दोपहर 3 बजे के बाद अचलपुर में जोरदार बारिश शुरु हुई. यह बारिश इतनी तेज थी कि, आधे घंटे तक लगातार जारी रही. इस तेज बारिश ने शहर की सडकों को नदियों में बदल दिया.
सडकों पर पानी का बहाव इतना तेज था कि, पैदल चलने वालों और वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पडा, जबकि परतवाडा में भी बारिश हुई, लेकिन इतनी तेज नहीं थी. मंगलवार की बारिश से पहले अचलपुर में बारिश धीमी और मध्यम हुई. जुलाई के कहीने में रोजाना हल्की-फुल्की बारिश होती रही, जिसने गर्मी को कम करने में मदद नहीं की, एक दिन बारिश रुकने पर गर्मी अपने शबाब पर थी, लेकिन मंगलवार की तेज बारिश ने कुछ हद तक गर्मी में राहत दी.
तेज बारिश के कारण अचलपुर की कई सडकों पर जलभराव हो गया. कई नीचले इलाकों में पानी घुस गया था. शहर के कमान चौक से सोनवाल चौक, अकबरी चौक में जलभराव की स्थिति बन गई थी. वैसे भी तेज धुआंधार बारिश में इस इलाके में जलभराव होता ही है. किसानों के लिए यह बारिश वरदान साबित हो सकती है. लंबे समय से सूखे की मार झेल रहे किसानों को इस बारिश से फसल के बेहतर होने की उम्मीद है. धान और अन्य खरीफ फसलों के लिए यह बारिश अत्यंत लाभकारी साबित हो सकती है. 15 दिनों से हो रही लगातार बारिश से किसान परेशान थे. वैसे भी लोग कम बारिश हो या ज्यादा बारिश से परेशान होते ही है.

Related Articles

Back to top button