अमरावती

शहर में तेज हवाओं के साथ हुई जोरदार बारिश

मेलघाट में पेड गिरने से एक की मौत

* भीषण गर्मी से नागरिकों को मिली राहत
* 7 से 9 जून तक मौसम खुला रहने का अनुमान
अमरावती/ दि. 7- शहर में मंगलवार 6 जून को दोपहर अचानक आसमान में घने बादल छा गए. पश्चात तेज हवाओं के साथ कुछ देर जोरदार बारिश हुई. बारिश से कोई नुकसान होने के समाचार नहीं है. लेकिन मेलघाट के सुसर्दा ग्राम में एक घना पेड गिरने से चपेट में आए 50 वर्षीय सुरेश बाटू कासदेकर नामक व्यक्ति की मृत्यु हो गई. कुछ समय के लिए हुई इस बारिश के कारण नागरिकों को भीषण गर्मी से राहत मिली. अब मौसम विभाग ने 7 से 9 जून तक मौसम खुला रहने का अनुमान व्यक्त किया है.
पिछले कुछ दिनों से सूरज आग उगल रहा था. मंगलवार को भी सुबह से भीषण गर्मी थी. ऐसे में दोपहर 3.30 बजे के बाद अचानक आसमान में घने बादल छा गए और तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश शुरू हो गई. करीबन आधे घंटे तक हुई इस बारिश के कारण नागरिकों को गर्मी से राहत मिली. यह बारिश संपूर्ण जिले में बताई जाती है. रात 8 बजे के बाद भी शहर समेत कुछ तहसीलों में बारिश हुई. जिससे मौसम में बदलाव आ गया था. ठंडी हवाओं के कारण नागरिक राहत महसूस कर रहे थे. मेलघाट में हुई इस बारिश के कारण सुसर्दा ग्राम में जिला परिषद शाला के सामने स्थित एक घना पेड गिर गया. उस समय इस पेड के नीचे अपनी दुपहिया के साथ वहां खडे सुरेश बाटू कास्देकर (50) नामक व्यक्ति की पेड के नीचे दबने से मृत्यु हो गई. मेलघाट में पिछले दो दिनों से आंधी तूूफान के साथ रूक- रूक कर बारिश हो रही है.

* दर्यापुर में तेज हवाओं के साथ बारिश
दर्यापुर तहसील में मंगलवार की शाम तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हुई. तेज हवाओं के कारण बिजली के खंबे दिख गए. कुछ स्थानों पर तार भी टूट गए. इस कारण शहर की बिजली आपूर्ति खंडित हो गई. प्रत्यक्षदर्शी नागरिकों के मुताबिक वातावरण दिनभर खुला था. लेकिन शाम 6 बजे के दौरान अचानक तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश शुरू हो गई. जिससे वातावरण में बदलाव आ गया और गर्मी से नागरिकों को राहत मिली.

* मानसून का आगमन 15 के बाद
जिले में मानसून का आगमन 15 जून के बाद होने की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है. वर्तमान में बादलों के कारण मानसून देरी से आने की बात कही जा रही है. लेकिन मौसम में बदलाव होने की संभावना भी जताई गई है और दो दिनों में मानसून बाबत जानकारी मिलेगी, ऐसा मौसम विभाग ने स्पष्ट किया है.

 

Related Articles

Back to top button